Hemant Soren On Arvind Kejriwal: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शुक्रवार (28 जून) शाम करीब चार बजे होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से बाहर निकले. इसके बाद उन्होंने अपने पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन से उनके मोरहाबादी स्थित आवास पर पहुंचकर मुलाकात की. सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, षड्यंत्र रचकर और झूठी कहानी गढ़कर मुझे पांच महीने तक जेल में रखा गया.


उन्होंने आगे कहा कि आखिरकार कोर्ट के आदेश पर राज्य की जनता के बीच हूं. कोर्ट का जो आदेश आया है, वह देखने-समझने लायक है. हमने जिस लड़ाई का संकल्प लिया है, उसे मुकाम तक पहुंचाएंगे. इन सब के बीच हेमंत सोरेन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी जिक्र किया.


केजरीवाल का जिक्र कर क्या बोले हेमंत सोरेन?


उन्होंने कहा, “एक झूठी मनगढ़ंत कहानी लिखकर मुझे 5 महीने तक जेलों के अंदर बंद रखा गया. इसी तरह देश के अलग-अलग हिस्सों में सिलसिला चल रहा है. कहीं पत्रकार बंद हैं तो कहीं सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोग. उनकी आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है. दिल्ली के अंदर मुख्यमंत्री जेल में बंद हैं. कई मंत्रियों को पद पर रहते हुए जेल में डाल दिया जा रहा है. न्यायिक प्रक्रिया इतनी लंबी हो रही है कि दिन महीने नहीं बल्कि सालों लग रहे हैं.”


जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मिली जमानत


जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार दोपहर सोरेन की जमानत मंजूर की थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, कोर्ट के समक्ष अब तक जो तथ्य लाए गए हैं, उसमें यह मानने का कोई आधार नहीं है कि सोरेन मनी लॉन्ड्रिंग के दोषी हैं. हाईकोर्ट का ऑर्डर जारी होने के बाद रांची सिविल कोर्ट में उनके भाई बसंत सोरेन और कुमार सौरव ने 50-50 हजार रुपए के दो निजी मुचलके भरे. इसके बाद उन्हें रिलीज करने का ऑर्डर जेल भेजा गया.


ये भी पढ़ें: Hemant Soren Bail: हेमंत सोरेन को मिली जमानत तो खुश हो गईं ममता बनर्जी, बोलीं- 'वेलकम बैक'