Hafizul Hasan News: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है. इसके बाद कैबिनेट का विस्तार किया गया. इस बार कैबिनेट में हेमंत सरकार ने तीन नए चेहरों को मौका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को भी कैबिनेट में जगह मिली है. 


इसी कड़ी में शपथ लेने से पहले झारखंड के मंत्री हफीजुल हसन ने कुरान की आयत पढ़ी, जिस पर बीजेपी ने विरोध  जताया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इसको लेकर निशाना साधा है. 


हिमंत बिस्वा सरमा ने बोला हमला  


झारखंड के मंत्री हफीजुल हसन के शपथ ग्रहण पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर लिखा,झारखंड राज्य में मंत्री ऐसे शपथ लेते हैं? हम चुप नहीं बैठेंगे. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने माननीय राज्यपाल से अनुरोध किया है कि हफीजुल हसन जी को कार्यभार ग्रहण न करने दें, क्योंकि यह शपथ अमान्य है और संविधान के विरुद्ध है.  '


अमर बाउरी ने राज्यपाल को सौपा ज्ञान 


इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और पार्टी के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया है. उन्होंने मंत्री पद की शपथ ग्रहण के दौरान  मधुपुर से जेएमएम विधायक हफीजुल हसन द्वारा धार्मिक पंक्ति पर आपत्ति जताई है. राज्यपाल से मुलाकात कर उन्होंने अनुरोध किया है कि वो हफीजुल हसन को फिर से शपथ दिलाए.  


अमर बाउरी ने इसको लेकर कहा, 'हफीजुल अंसारी ने राजभवन में मंत्री पद की शपथ ग्रहण के दौरान जिस धार्मिक विषयों को जोड़ा है, वह बिल्कुल गलत है. हमारा संविधान इस तरह की इजाजत नहीं देता है. यह देश में किधर जा रहा है. यह सबको पता है इससे पहले एक सांसद ने संसद में शपथ ग्रहण के दौरान फिलिस्तीन की बात कही थी और अब राष्ट्रगान के प्रति जिस भावना को दिखाया है, वह सही नहीं है.'