Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पदभार संभाल लिया. पदभार संभालने के बाद पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए. नरेंद्र मोदी ने इसे सौभाग्य की बात बताया है.


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, देशभर के अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला काम उनके लिए ही करने का अवसर मिला है. इसके तहत पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किया, जिसका लाभ देश के मेरे 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा. आने वाले समय में हम किसानों के कल्याण और कृषि क्षेत्र के उत्थान के लिए निरंतर काम करते रहेंगे. 


देश के 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा फायदा


नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के बाद सोमवार को पीएम किसान निधि से जुड़ी फाइल पर साइन किया. इससे देश के करीब 9.3 करोड़ किसानों के खाते में करीब 20 हजार करोड़ रुपये डायरेक्ट ट्रांसफर होंगे. पहली फाइल साइन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. 


 






किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए सरकार करना चाहती है काम


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने पर जिस पहली फ़ाइल पर हस्ताक्षर किए गए, वह इससे संबंधित हो. उन्होंने आगे कहा कि हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी ज्यादा काम करना चाहते हैं. यह फैसला सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की चुनावी जीत के बाद किसानों के कल्याण के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, हालांकि, बीजेपी को इस चुनाव में ग्रामीण भारत के कुछ हिस्सों में कुछ झटके भी लगे हैं.


पीएम मोदी ने रविवार को रिकॉर्ड-बराबर तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली, जिसमें 72 सदस्यीय केंद्रीय मंत्रिपरिषद का नेतृत्व किया गया. 


ये भी पढ़ें: मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर घात लगाकर उग्रवादियों ने किया हमला, कई राउंड फायरिंग