गोरखपुरः दक्षिण भारत से वास्ता रखने वाले दो आतंकी उत्तर प्रदेश में घुस चुके हैं. खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी नेपाल भाग सकते हैं. इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए भारत-नेपाल सीमा के अलावा गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आखिरी बार दोनों को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था.


पुलिस की कोशिश है कि किसी भी तरह से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया जाए. गोरखपुर जोन के महराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थनगर जिले के रास्ते दोनों आतंकी नेपाल भाग सकते हैं. क्योंकि ये जिले नेपाल सीमा से जुड़े हुए हैं.


आईजी ने कहा- यूपी में प्रवेश की सूचना


बस्ती रेंज के आईजी आशुतोष कुमार ने बताया कि दो आतंकियों के यूपी में प्रवेश करने की सूचना मिली है. नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर समेत जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दोनों के फोटो भी मिले हैं. उसे भी पुलिस को सौंपा गया है. स्थानीय खुफिया एजेंसियों को दोनों के पीछे लगाया गया है.


नए लड़कों का करता है ब्रेनवॉश


खुफिया एजेंसियों ने बताया कि इससे पहले अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े दक्षिण भारत में सक्रिय रहे ख्वाजा मोइनद्दीन को सितम्बर 2017 में एनआईए ने चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था.


ख्वाजा मोइनद्दीन सीरिया से लौटने के बाद वह दक्षिण भारत समेत देश के अन्य राज्यों में युवाओं को आतंकी बनने के लिए ब्रेनवॉश कर था. मोइनद्दीन नए लड़कों को ब्रेनवॉश कर आतंकी संगठन आईएस से जोड़ता था. वह पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के भी संपर्क में था.


राजस्थान: कोटा में कल तीन और बच्चों की मौत, 35 दिन में 110 बच्चे काल के गाल में समाए