मुंबईः पाकिस्तान से आए आतंकी हमले की धमकी के बाद मुंबई में हाई अलर्ट कर दिया गया है. शहर में 191 जगहों पर नाकाबंदी की गई है, तो वहीं मुंबई के प्रमुख धार्मिक स्थल, पांच सितारा होटल, महत्वपूर्ण सरकारी और ग़ैर सरकारी ठिकानों पर सुरक्षा बढा दी गई है. पाकिस्तान से आए कॉल की पहचान हो गई है. भारतीय खुफिया विभाग कॉल वेरिफ़िकेशन में जुटा हुआ है.


दरअसल पाकिस्तान से आए एक फ़ोन कॉल के बाद मुंबई को हाई अलर्ट पर रखा गया है. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई के सभी महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं. मुंबई पुलिस, इंटरपोल और आयबी की मदद से पाकिस्तान से आए इस कॉल और कॉलर की पुरी जानकारी लेने में जुटे हैं.


कॉल करने वाले शख़्स ने खुद को आतंकी संगठन लश्कर ए तोयबा का आतंकी बताया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ कॉल पाकिस्तान में ट्रेस किया गया है और उसकी पहचान भी की गई है. देश की ख़ुफ़िया एजेंसी की मदद से इस कॉलर की पहचान का वेरिफ़िकेशन किया जा रहा है.


पाकिस्तान से कॉल करके एक शख़्स ने कहा ‘हैल्लो... ताज होटल में फिर से आतंकी हमला होगा.’ जिसके बाद सुरक्षा के मद्देनजर मुंबई में हाई अलर्ट कर दिया गया है. मुंबई में ताज होटल को मिली धमकी के बाद पुरे मुंबई शहर में हाई एलर्ट है.


मुंबई के प्रमुख धार्मिक स्थल, पांच सितारा होटल, महत्वपूर्ण सरकारी और ग़ैर सरकारी ठिकानों पर सुरक्षा बढा दी गई है. जिनमें ताज महल पैलेस होटल, ताज लैंडसएंड होटल, सिद्धिविनायक मंदिर, बाबूलनाथ मंदिर, मुंबादेवी मंदिर, हाजीअली दरगाह, मुंबई स्टॉक एक्सचेंज, मंत्रालय, हाई कोर्ट समेत मुंबई के पांच सितारा होटल और अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है.


इसके अलावा मुंबई के कोरोना की स्थिती को नियंत्रण में रखने के लिए लगाए गए नाकाबंदी को इस धमकी के बाद बढ़ा दिया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक़ मुंबई में कुल 191 जगह पर नाकाबंदी लगाई गई है. साथ ही कोस्टल पेट्रोलिंग को भी बढ़ाया गया है.


बता दें कि मंगलावर की आधी रात 12.30 बजे मुंबई के ताज मंगल पैलेस और ताज लैंड्ज़ एंड होटल को पाकिस्तान के एक ही नंबर से कॉल आया था. फोन नंबर का कंट्री कोड +92 यानि पाकिस्तान का था.


पहला कॉल होटल ताज लैंड्ज़ एंड को किया गया जो करीब 37 सेकेंड तक चला और दूसरा कॉल होटल ताज महल पैलेस को किया गया जो कॉल करीब 45 सेकेंड तक चला. दोनों ही बार कॉल करनेवाले शख़्स ने खुद की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तोयबा के आतंकी के तौर पर की और कहा ‘ताज होटल में 26/11 जैसा आतंकी हमला दोबारा होगा.’ कॉल करनेवाला शख़्स हिंदी में बात कर रहा था.


इसे भी देखेंः


चीनी कंपनियों को हाईवे प्रोजेक्ट का ठेका देने पर प्रतिबंध लगाएगा भारत, गडकरी बोले- कड़ा रुख बनाए रहेंगे


दिल्लीः व्यापारी से 1 करोड़ की रंगदारी मांगने वाला शूटर गिरफ्तार, जेल में बैठकर गिरोह चला रहा है गैंगस्टर