Sonam Kapoor on Hijab Row: कर्नाटक से शुरू हुए 'हिजाब विवाद' को लेकर देशभर में इस वक्त बहस छिड़ी हुई है. कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं, तो कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने सोशल मीडिया के जरिए इस मामले पर अपनी राय जाहिर की है. सोनम अक्सर ऐसे मामलों पर अपनी बेबाक राय के लिए जानी जाती हैं. हालांकि हिजाब को लेकर उनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं. चलिए पूरा मामला जान लेते हैं.


इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए कही ये बात
सोनम कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी लगाई, जिसमें एक तरफ सिख युवक पगड़ी के साथ नजर आ रहा है, तो दूसरी तरफ एक महिला हिजाब पहने दिख रही है. इस फोटो के ऊपर एक सवाल भी लिखा है जिसमें लिखा है कि, "सिख युवक पगड़ी पहन सकते हैं, तो मुस्लिम महिला हिजाब क्यों नहीं?" सोनम कपूर ने पगड़ी की तुलना हिजाब से की है. 


सोशल मीडिया पर सोनम कपूर की इस पोस्ट को लेकर बहस छिड़ गई है. लोग इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. कुछ लोग सोनम की इस पोस्ट को गलत मान रहे हैं तो कुछ लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं. गौरतलब है कि सोनम कपूर की इंस्टाग्राम पर बड़ी फैन फॉलोइंग है. उनके इंस्टाग्राम पर 3.1 करोड से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वे अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं जिन्हें लोग काफी पसंद भी करते हैं


क्या है हिजाब विवाद?
कर्नाटक के उडुपी शहर के एक कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर विवाद छिड़ गया. इसका कुछ लोगों ने भारी विरोध किया, जिसके बाद यह मामला अब कोर्ट में पहुंच गया है. इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है. तमाम सेलिब्रिटी इस मामले पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.


यह भी पढ़ेंः Winter Session Of Parliament: संसद में निर्मला के बयान से गरमाया माहौल, वित्त मंत्री ने राहुल गांधी को बताया कांग्रेस का 'राहु काल'


बरेली की वर्चुअल रैली में Priyanka का केन्द्र और सपा पर हमला, बोलीं- हमारी सरकार आयी तो किसानों का कर्ज होगा माफ