Karnataka News: देशभर में इस वक्त हिजाब को लेकर बहस छिड़ी हुई है. कर्नाटक के उडुपी से यह मामला शुरू हुई था, जहां कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर जाने की वजह से शिक्षण संस्थान में एंट्री नहीं दी थी. इसको लेकर राज्य में काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था और राज्य सरकार ने स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया था. इस विवाद के बीच सोमवार को कर्नाटक में 10वीं तक के स्कूल खुल गए हैं. राज्य के मांड्या जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल के छात्रों को सोमवार को परिसर में प्रवेश करने से पहले अपना हिजाब हटाने को कहा गया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.


जिले के एक स्कूल में एंट्री गेट पर हिजाब पहनी छात्राओं को परिसर में एंट्री से रोक दिया और हिजाब उतारने के बाद ही एंट्री दी गई. इसको लेकर कई छात्राओं के पेरेंट्स और स्कूल ऑफिशियल्स के बीच बहस भी हुई. न्यूज एजेंसी एएनआई ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक महिला (शिक्षक) स्कूल के गेट पर हिजाब पहनने वाली छात्राओं को रोककर "उसे हटाओ, हटाओ" कहती दिख रही है.






पिछले सप्ताह इस विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने एक अंतरिम आदेश दिया था, जिसके मुताबिक राज्य में स्कूलों को खोला जा सकता है, लेकिन अभी छात्र या छात्राएं किसी भी तरह के धार्मिक कपड़े पहनकर नहीं जा सकते. राज्य में अभी भी 11वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज बंद हैं. पिछले दिनों यह विवाद बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया था. हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने 10वीं तक के स्कूल खोल दिए हैं. यह मामला इस वक्त पूरे देश में चर्चाओं में है और जमकर सियासी बयानबाजी भी हो रही है.


यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: Kanpur रैली में विपक्ष पर गरजे PM Modi, बोले- परिवारवादी इस बार फिर हारेंगे, यूपी में 10 मार्च को मनेगी होली


UP Election 2022: बलिया में बिना इजाजत निकाला रोड शो, बीजेपी प्रत्याशी दयाशंकर सिंह पर हो गई ये कार्रवाई