नई दिल्ली: महाराष्ट्र में रातोंरात एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन से बीजेपी की सरकार तो बन गई, लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार मैदान छोड़कर चले गए. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें आज शाम पांच बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया, लेकिन उन्होंने असमर्थता जताते हुए मंगलवार को ही इस्तीफा दे दिया. अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर चुटकी ले रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर मीम बनाकर पोस्ट कर रहे हैं.


कुछ लोगों ने अजित पवार के कदम को मास्टर स्ट्रोक और एनसीपी नेता शरद पवार को मास्टर माइंड और पूरे खेल का चाणक्य भी कहा. शनिवार की सुबह भी आठ बजे अचानक जब अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली थी तो इसे बीजेपी के बड़े 'मास्टर स्ट्रोक' के रूप में प्रचारित किया गया था. कुल मिलाकर अजित पवार 78 घंटे उपमुख्यमंत्री और देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे ही मुख्यमंत्री रह पाए.














अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 28 नवंबर को शाम पांच बजे से शपथ ग्रहण का समारोह शुरू हो जाएगा. मुंबई के होटल ट्राइडेंट में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की संयुक्त बैठक में उद्धव ठाकरे को गठबंधन का नेता चुना गया. तीनों पार्टियों के गठबंधन को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी के नाम से जाना जाएगा.






देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया और राजभवन में शपथ दिलाई.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गौतम गंभीर स्टैंड, गंभीर ने खुद किया उद्घाटन


IND vs WI: भारत के खिलाफ वनडे में नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, कहा- 2020 की योजनाओं पर ध्यान