नई दिल्ली: भारत दौरे पर आईं अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. मध्य प्रदेश के धार जिले के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मांडव (मांडू) घूमने आईं क्लिंटन सोमवार को होशांग शाह के मकबरे की सीढ़ियां उतरते समय दो दफा फिसल गईं. हालांकि उनके साथ चल रहे लोगों ने उन्हें संभाला. फिसलने से उनके पैरों में सूजन आ गई. चोट लगने की वजह से वह वापस महेश्वर लौट आईं जहां उन्होंने होटल में ही आराम किया. उन्होंने दिन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया.


हिलेरी के गाइड विश्वनाथ तिवारी ने बताया, ''हां , होशांग शाह के मकबरे की सीढ़ियां उतरते समय वह दो बार फिसल गयी थीं.''


तिवारी ने कहा कि मकबरे की सीढ़ियों के बारे में उन्हें पहले ही सावधान कर दिया गया था, इसलिये सीढ़ियां उतरने के समय एक व्यक्ति सहायता के लिये उनके साथ था, लेकिन फिर भी वह फिसल गयीं, लेकिन एक व्यक्ति ने उन्हें संभाल लिया. शायद वह अपने सेंडिल की वजह से असंतुलित हुयी, लेकिन दूसरी बार असंतुलित होने पर उन्होंने अपना सेंडिल निकाल दिया और सीढ़ियां उतरने के बाद उन्होंने उसे फिर पहन लिया. इसके बाद वह आगे रवाना हो गयीं.



अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने वाली हिलेरी क्लिंटन ने अपनी मांडव यात्रा के दौरान प्रसिद्ध स्मारकों जहाज महल, हिंडोला महल, होशंग शाह का मकबरा और जामा मस्जिद का दौरा किया. हिलेरी महेश्वर और इन्दौर के पूर्व होलकर शासकों के वंशज रिजर्ड होलकर के निमंत्रण पर महेश्वर और मांडव की तीन दिवसीय यात्रा पर आयी हुयी थी.