साइबर क्राइम दिन ब दन बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इस लॉकडाउन के बीच साइबर क्राइम के मामले काफी सामने आए हैं. कई लोगों के मोबाइल फोन पर फ्रॉड कॉल से लेकर मेल तक हमला किया गया है. इससे अब हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी नहीं बच पाए और वो भी इसका शिकार हो गए.


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी साइबर क्राइम का शिकार हुए हैं. नाइजीरिया के एक गिरोह ने मुख्यमंत्री की मेल को हैक करके कुछ लोगों को मुख्यमंत्री के नाम पर कोविड फंड के लिए पैसे देने की मांग की. जब मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने मामले की जांच पुलिस को सौंपी जिस पर जांच में खुलासा हुआ है कि एक नाइजीरियन गिरोह का हाथ इसके पीछे है और ठगी करने के मकसद से मुख्यमंत्री की मेल को इस्तेमाल किया गया है.


पुलिस महानिदेशक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गूगल से मामले को उठाया गया है जिसकी मदद से गिरोह की जानकारी मिली है और मामले की आगामी जांच चल रही है. 40 से 50 लोगों को ऐसे मेल भेजी गई है लेकिन फिलहाल ठगी का कोई भी शिकार नहीं हुआ है. पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि पिछले कुछ समय से हिमाचल प्रदेश में साइबर क्राइम के मामलों में वृद्धि हुई है. 7 महीनों में ही आंकड़ा पिछले साल में बराबर हो गया है.