Himachal Railway Bridge Collapse: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में स्थित चक्की नदी पर बना रेलवे पुल बाढ़ में ढह गया. एडीएम रोहित राठौर ने इसकी जानकारी दी. बता दें कि यह पुल पंजाब और हिमाचल की सीमा पर बना है. अचानक आई बाढ़ ने पुल के खंभों को बहा दिया. राहत की बात यह है कि इस दौरान कोई रेल पुल से नहीं जा रही था वरना बड़ा नुकसान हो सकता था. जब तक ब्रिज ठीक नहीं होता तब तक कोई ट्रेन इस रास्ते से नहीं जाएगी. आज सुबह मंडी में भी अचानक आई बाढ़ के कारण घरों और दुकानों में पानी भरने से लोग फंस गए.


शुक्रवार को भी बादल फटने के कारण कई जगह भूस्खलन हुआ था. पिछले दो दिनों से मंडी जिले में हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला उपायुक्त सह जिलाधिकारी अरिंदम चौधरी के शुक्रवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि  20 अगस्त तक सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. सिर्फ कॉलेज और आईटीआई खुले रहेंगे. आज ही  हिमाचल प्रदेश  के मंडी जिले में बादल फटने के बाद हुई लैंडस्लाइड की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोगों के लापता होने की खबर है.  


 









कितना नुकसान हुआ? 
हिमाचल प्रदेश स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस ने अपने बुलेटिन में बताया कि मंडी, बल्ह, सदर, थुनाग और लम्बाथाच को सबसे ज्यादा प्रभावित हुए. स्थानीय और सैलानियों को नदी के पास न जाने की हिदायत दी गई है. हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने  भारी बारिश को देखते हुए  भूस्खलन की चेतावनी दी है. भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आज कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, सिरमौर और मंडी जिले में भारी बारिश हो सकती है. 


यह भी पढ़ें-


Himachal Pradesh: बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाओं में छह लोगों की मौत, 13 अन्य के मारे जाने की आशंका


Mandi News: हिमाचल प्रदेश के मंडी में कुदरत का कहर, बादल फटने से चार की मौत, 15 लोग लापता