Himachal Poll of Exit Polls 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है. ABP-C VOTER (एबीपी-सी वोटर) के मुताबिक, बीजेपी को 33 से 41 सीटें मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को 24 से 32 और आप को एक भी सीट नही मिल सकती है.


NewsX – Jan Ki Baat (न्यूज़ एक्स-जन की बात) एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को कुल 68 सीटों में से 32 से 40 सीटें मिल सकती है. वहीं कांग्रेस 27 से 34 सीटें मिल सकती है. आप खाता खोलने में भी नाकामयाब दिख रही है. राज्य में किसी भी एक दल या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए 35 सीटें चाहिए. हिमाचल की सभी 38 सीटों पर 11 नवंबर को वोट डाले गए थे.


Republic PMARQ Exit Poll (रिपब्लिक पीएमएआरक्यू) के मुताबिक, बीजेपी को 34 से 39 सीटें मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को 28 से 33 और आप को 0 से 1 सीट मिल सकती है. Times Now ETG Exit Poll की मानें तो बीजेपी को 34 से 42 और कांग्रेस को 24 से 32 सीटें मिल सकती है और आम आदमी पार्टी को खाता खोलने का भी मौका नही मिल रहा है.


Zee News Bark (जी न्यूज़-बार्क) के एग्जिट पोल में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है. पार्टी को 35 से 40 सीटें मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को 20 से 25 सीटें मिल सकती है. एग्जिट पोल में आप को शून्य से तीन सीटें मिल सकती है.




AAJ Tak Axis My India Exit Poll (आज तक एक्सिस माइ इंडिया) के मुताबिक, बीजेपी को 24 से 34 सीटें मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को 30 से 40 सीटें मिल सकती है. आप को चुनाव में झटका मिलता दिख रहा है. पार्टी को एग्जिट पोल में शून्य सीटें मिलेगी.


TV9 GUJARATI (टीवी9 गुजराती) के एग्जिट पोल में बीजेपी को 68 में से 33 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं कांग्रेस को 31 सीटें मिल सकती है. आप को एग्जिट पोल में शून्य सीटें मिलेगी.


INDIA TV-MATRIZE (इंडिया टीवी-मैट्रिज) के एग्जिट पोल में बीजेपी को 35 से 40 सीटें मिल रही हैं. वही कांग्रेस को 26 से 31 सीटें मिल रही हैं और आम आदमी पार्टी को एक भी सीट मिलने की संभावना नहीं है.


एग्जिट पोल के नतीजों का हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि अधिकांश एक्जिट पोल में यह देखने को मिल रहा है कि हिमाचल में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. 1-2 जगह ऐसी हैं जहां कांटे की टक्कर दिखाई जा रही है, तो मुझे लगता है कि हमें 8 तारीख तक इंतजार करना चाहिए जब तक नतीजे नहीं आ जाते हैं.


यहां देखें ABP C-voter Exit Polls 2022 के लाइव नतीजे