अर्की: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जिस अर्की सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वहां राउडी गांव के रहने वाले लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चुनाव में अब महज 15 दिन बचे हैं.


दरअसल अर्की विधानसभा में आने वाले राउडी गांव के घरों की छतों और दीवारों में दरारें आ गई हैं. ये दरारें अंबुजा सीमेंट प्लांट से होने वाले कंपन की वजह से आई हैं. इतना ही नहीं इलाके में प्लांट से होने वाले प्रदूषण से भी गांववाले परेशान हैं. इसलिए गांव वालों ने उनकी मांगें ने माने जाने पर चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी है.


सीमेंट प्लांट की वजह से राउडी और आसपास के गांवों में जबर्दस्त प्रदूषण है. घरों में दिन भर धूल जमी रहती है, कानफोड़ू ध्वनि गूंजती रहती है. जिसकी वजह से लोगों को टीबी, अस्थमा, सीने में जलन और आंखों की बीमारी हो रही है.



अर्की विधानसभा का राउडी गांव सीमेंट प्लांट से महज 50 से 100 मीटर की दूरी पर बसा हुआ है. नियमों के मुताबिक, प्लांट के 500 मीटर तक कोई गांव नहीं होना चाहिए. गांव वालों का कहना है कि सरकार अगर सीमेंट प्लांट शिफ्ट नहीं कर सकती तो उनका गांव ही कहीं और शिफ्ट कर दे.