Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के महासंग्राम के लिए आगाज हो चुका है. राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. चुनावी तैयारियों को धार देने में सभी पार्टियों के नेता अभी से जुट गए हैं. बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कांगड़ा में रोड शो और एक जनसभा की. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि शुक्रवार की रैली में उत्साह देखकर हम कह सकते हैं कि हिमाचल प्रदेश के लोग फिर से बीजेपी को ही आशीर्वाद देंगे. हम उनकी आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेंगे. 22 अप्रैल को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा से नागरोटा बागवान तक रोड शो किया था. वहीं, इसके बाद उन्होंने नागरोटा बागवान के गांधी ग्राउंड में एक रैली को संबोधित किया.


बीजेपी को ही लोग फिर देंगे आशीर्वाद- जेपी नड्डा


शुक्रवार को कांगड़ा में जेपी नड्डा के रोड शो के दौरा भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे. रोड शो के बाद रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक जवाबदेह सरकार है. डबल इंजन की सरकार होने से एक बदलता हुआ हिमाचल नजर आ रहा है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस जातिवाद और संप्रदायवाद की सिर्फ बात करती है. प्रधानमंत्री मोदी ने विकासवाद को प्राथमिकता दी है. कांग्रेस ने हमेशा से आपलोगों का हक छीना हैं और बीजेपी ने आपके हक की रक्षा करने की जिम्मेदारी निभाई है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में हमने सरकार बनाई है और अब आपलोगों के आशीर्वाद से हिमाचल प्रदेश की बारी आ गई है.


Himachal Pradesh | Seeing the enthusiasm in yesterday's rally, we can say that the people of Himachal Pradesh will again bless the BJP and we will fulfill their hopes and aspirations: BJP national president JP Nadda in Kangra pic.twitter.com/MGQMI4h6uG


— ANI (@ANI) April 23, 2022

/> 



पिछले चुनाव में बीजेपी ने 44 सीटों पर किया था कब्जा


गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं. कांगड़ा जिला इस लिहाज से काफी अहम माना जाता है क्योंकि यहां विधानसभा की सबसे अधिक 15 सीटें हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांगड़ा में बेहतर प्रदर्शन किया था. कांगड़ा की 15 विधानसभा सीटों में से पार्टी ने 11 सीट पर जीत हासिल की. यहां कांग्रेस को महज तीन सीटों पर ही जीत दर्ज हुई थी. पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने कुल 68 सीटों में 44 सीटों पर कब्जा कर सरकार का गठन किया था. 


ये भी पढ़ें:


Arvind Kejriwal Rally: कांगड़ा में कांग्रेस-BJP पर बरसे अरविंद केजरीवाल, कहा- इन्होंने हिमाचल को लूटने का काम किया