Himachal Pradesh Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) इकाई के पूर्व अध्यक्ष खीमी राम मंगलवार को कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए. पूर्व मंत्री और राज्य विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राम ने कहा कि वह उस पार्टी में शामिल होकर गौरान्वित महसूस कर रहे हैं, जिसने देश की स्वतंत्रता हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी.


उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से नाराजगी की वजह से कांग्रेस में शामिल नहीं हो रहा हूं. मैंने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को आगे ले जाने का फैसला सोच-समझकर लिया है. राम ने कहा कि उनको विश्वास है कि कांग्रेस राज्य में सरकार बना पाएगी क्योंकि राज्य के लोग भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई और पेंशन योजना सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर बेहद परेशान हैं.


उन्होंने कहा कि हम राज्य के लोगों के समक्ष ये मुद्दे उठाएंगे और कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाने में मदद करेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला ने खीमी राम का कांग्रेस में स्वागत किया और कहा कि यह राज्य में हवा के रुख का संकेत है. एआईसीसी के सचिव सुधीर शर्मा और तिजेंद्र बिट्टू भी इस मौके पर मौजूद थे.


हिमाचल प्रदेश मे कब हैं चुनाव?
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 2022 में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. खबरों के मुताबिक चुनाव आयोग (Election Commission) दिसंबर में चुनावों का आयोजन करवा सकता है. हालांकि हिमाचल प्रदेश में चुनाव दिसंबर 2017 में होने हैं. हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को खत्म हो रहा है. प्रदेश में कुल 68 विधानसभा की सीटे हैं. इससे पहले हुए विधानसभा चुनावों में कुल 75.28 प्रतिशत की वोटिंग हुई थी.


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में राजपक्षे परिवार की कभी बोलती रही तूती, जानें उदय और पतन की पूरी कहानी


Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने त्यागपत्र पर किए हस्ताक्षर, कल होगी औपचारिक घोषणा