नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की भोरंज सीट पर बीजेपी के अनिल धीमान ने 8433 वोटों से जीत दर्ज की है. ये सीट बीजेपी विधायक आईडी धीमान के निधन से खाली हुई थी. ये सीट बीजेपी का गढ़ है. बीजेपी की इस जीत से आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मनोबल बढ़ेगा. इस सीट पर 63 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. हिमाचल में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है.


 

दिल्ली में बीजेपी जीती, आप तीसरे नंबर पर रही

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14652 हजार वोटों से जीत दर्ज की है. इस सीट पर कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही. दिल्ली की इस सीट के नतीजे पर पूरे देश की नजर थी, क्योंकि आने वाली 23 अप्रैल को दिल्ली में एमसीडी चुनाव है, इस सीट पर जीत से बीजेपी का मनोबल एमसीडी में भी बढ़ेगा.




मध्यप्रदेश की बांधवगढ़ सीट पर बीजेपी के शिवनारायण सिंह ने जीत दर्ज कर ली है.  ये सीट बीजेपी के विधायक ज्ञान सिंह के सांसद बनने से खाली हुई थी.





असम की धीमाजी सीट पर बीजेपी के रानोज पेगु ने जीत दर्ज की है. बीजेपी विधायक प्रधान बरूआ के सांसद बनने से ये सीट खाली हुई थी.




पश्चिम बंगाल की कांथी दक्षिण सीट से तृणमूल उम्मीदवार चंदरीमा भट्टाचार्य जीत गए हैं. बड़ी बात ये है कि बीजेपी यहां दूसरे नंबर पर रही. टीएमसी के लिए प्रतिष्ठा की सीट थी.

यह भी पढ़ें-

Bypoll Results LIVE: यहां जानें 10 सीटों के नतीजों की LIVE UPDATES

Bypolls Results: दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट को क्यों कहा जा रहा है MCD का सेमीफाइनल?

उपचुनाव नतीजों से बढ़ेगी राष्ट्रपति चुनाव में पार्टियों की ताकत, जानें क्या है BJP का गेम प्लान