नई दिल्ली: हिमाचल में चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है. इस बीच सत्तापूढ़ कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. चुनाव से ठीक पहले वीरभद्र सिंह सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सुखराम के बेटे अनिल शर्मा बीजेपी में शामिल हो गए हैं.


कुछ घटनाओं ने दुखी किया: अनिल शर्मा
अनिल शर्मा ने कहा, "अमित शाह जी और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुआ हूं. वैसे तो हम पहले भी गठबंधन के दौरान बीजेपी के साथ रह चुके हैं. मैंने हमेशा कांग्रेस का समर्थम किया लेकिन कुछ घटनाएं घटीं जिसका मुझे दुख रहा.''


अनुराग ठाकुर ने किया स्वागत
अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने का हिमाचल के बड़े बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने समर्थन किया है. अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, ''अनिल शर्मा जी का बीजेपी में स्वागत, भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होने और पीएम के न्यू इंडिया विजन के साथ जुड़ने के लिए शुभकामनाएं.''


कब है हिमाचल में चुनाव?
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. उम्मीदवार 16 से 23 अक्टूबर तक नामांकन करा सकेंगे.

कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर
हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नतीजे काफी दिलचस्प रहे हैं और यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर रहती है. राज्य में विधानसभा की 68 सीटें हैं. बहुमत के लिए 35 सीट की जरूरत है. 2012 चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को 36, बीजेपी को 26 और अन्य को 6 सीटें मिली थी.

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों की खास बात ये है कि यहां मुकाबला काफी टक्कर का होता है और 1998 में दोनों पार्टियों को 31-31 सीटें मिली थीं. हिमाचल के मौजूदा सीएम वीरभद्र सिंह हैं, जिनपर भ्रष्टाचार के आरोप है.