HP Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में मंगलवार (1 अक्टूबर) को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वोटबैंक के कारण काशी विश्वनाथ, राममंदिर का निर्माण रोका. कांग्रेस ने हिमाचल के लिए क्या किया ये बताए. ये पार्टी झूठ देवभूमि का विकास नहीं कर सकती है. लगातार 20 सालों से यहां कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे, लेकिन कुसुम्पटी का विकास नहीं कर पाए. देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और हिमाचल अपनी स्वर्ण जयंती मना रहा है. हिमाचल में पांच वर्ष के अंदर एक परिवर्तन की लहर कैसी होती है, इसका अनुभव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिखाई दे रहा है.


अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल किया कि राहुल जी जबाव दें कि आपके सरकार के समय भारत की अर्थव्यवस्था का जो बुरा हाल था उसका जिम्मेदार कौन था. कांग्रेस वाले विकास की बात करते हैं. राहुल बाबा, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अटल जी देश की अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर पर छोड़ गए थे, 10 साल तक सोनिया-मनमोहन की सरकार चली, लेकिन देश की अर्थव्यवस्था को ये लोग 11वें पायदान से 10वें पायदान तक नहीं ला पाए.


विकास की राह पर चल रहा हिमाचल


उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में नई लहर, विकास की लहर चल रही है. सौभाग्य योजना से हिमाचल में 13 हजार घरों का विद्युतीकरण हुआ है. करीब 7 लाख परिवारों को मुफ्त अनाज देने का काम किया गया है. 9.5 लाख किसानों को प्रति साल 6 हजार रुपये उनके खाते में दिए जाते हैं. 1 लाख 40 लाख घरों में LPG का कनेक्शन देने का काम बीजेपी सरकार ने किया.


कांग्रेस ने क्या दिया, हमने जो वादा किया वो निभाया


गृह मंत्री ने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि चार-चार पीढ़ी तक जिस पार्टी ने शासन किया, जवाहर लाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक, लेकिन ये लोग महिलाओं को शौचालय तक नहीं दे पाये. ये कांग्रेस की कैसी गारंटी है, ऐसे गारंटी पर कौन विश्वास करेगा. आज आयुष्मान भारत योजना और हिमकेयर से 4 लाख परिवारों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलता है. ये कांग्रेस वाले विकास की बात करते हैं, झूठी बात करते हैं और हम वादे करते हैं और वादे निभाते भी हैं.


यह भी पढ़ें:


Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे NCP चीफ शरद पवार, 7 नवंबर को महाराष्ट्र पहुंचेगी यात्रा