Himachal Pradesh Cabinet News: विधानसभा चुनाव जीतने के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पहली बार दिल्ली आए हैं. उनके साथ हिमाचल कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी मौजूद हैं. गुरुवार को दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए सुक्खू ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा है. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के निवास पर पहुंच कर उनसे शिष्टाचार भेंट की. 


मीडिया से बात करते हुए हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि विधानसभा सत्र के बाद ही कैबिनेट का गठन होगा. इस दौरान हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मैं राज्य यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष था, एक विधायक था और अब लोगों ने मुझे फिर से विजयी बनाया है. मैंने स्टार प्रचारक के तौर पर करीब 15 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया. इसलिए, हमें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, हम उसे निभाएंगे और सीएम सुक्खू के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार चलाएंगे.


प्रतिभा सिंह के गुट की उपेक्षा नहीं की जाएगी: सुक्खू 


गौरतलब है कि हिमाचल में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर कई नाम चल रहे थे लेकिन कांग्रेस हाई कमान ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लगाई. माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की रेस में हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह का नाम आगे था, लेकिन उनके नाम पर मुहर नहीं लगी. इसके बाद कयास लगाया जाने लगा कि सुक्खू के सीएम बनने के बाद प्रतिभा सिंह के गुट की उपेक्षा की जाएगी. 


लेकिन सुखविंदर सुक्खू ने जल्दी ही स्पष्ट कर दिया कि ऐसा नहीं होगा. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि विक्रमादित्य को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. विक्रमादित्य (प्रतिभा के बेटे) हमारे छोटे भाई हैं, विधायक हैं, उन्हें भी कैबिनेट पद मिलेगा.


सीएम बनते ही एक्शन मोड में आए सुक्खू 


बीते सोमवार को अपने पद का कार्यभार संभालते ही सुखविंदर सिंह सुक्खू एक्शन मोड में आ चुके हैं. सुक्खू ने जयराम सरकार के पहली अप्रैल, 2022 के बाद लिए हुए सभी निर्णयों को रद्द करते हुए उन पर फिर से विचार करने का निर्देश दिया है.


ये भी पढ़ें: Gangster Case: मुख्तार अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के मामले में 10 साल की सजा, गाजीपुर की MP-MLA कोर्ट का फैसला