Himachal Pradesh Next CM: हिमाचल प्रदेश के शिमला में शुक्रवार (9 दिसंबर) को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश के एआईसीसी प्रभारी राजीव शुक्ला ने पीसी में कहा कि विधायकों ने आलाकमान पर फैसला छोड़ दिया है. कांग्रेस ऑब्जर्वरों ने सभी विधायकों से वन टू वन बात की है. शिमला में कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में हुई इस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, कांग्रेस के दो पर्यवेक्षक- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे.


इनके अलावा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा वीरभद्र सिंह सहित सभी नवनिर्वाचित विधायक भी बैठक में पहुंचे. इस बैठक से पहले प्रतिभा सिंह और चुनाव अभियान समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू के समर्थकों ने उनके पक्ष में नारे लगाए. 


प्रतिभा सिंह के समर्थकों का हंगामा


प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने पर्यवेक्षक भूपेश बघेल का काफिला भी रोक लिया था. पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को सीएम पद का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में पार्टी का नेतृत्व किया. वह अपने पति वीरभद्र सिंह के वफादार विधायकों के समर्थन का दावा कर चुकी हैं. वीरभद्र सिंह की पिछले साल जुलाई में मृत्यु हो गई थी. 


सुखविंदर सिंह सुक्खू के पक्ष में भी नारेबाजी


प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) के अलावा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री को भी सीएम पद के दावेदारों के रूप में देखा जा रहा है. सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) के समर्थकों ने भी बैठक से पहले उनके पक्ष में जोरदार नारेबाजी की है.


कांग्रेस ने गुरुवार (8 दिसंबर) को जारी किए गए राज्य विधानसभा चुनाव के नतीजों में 68 में से 40 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है. भारतीय जनता पार्टी ने 25 सीटें जीतीं, जबकि तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.


ये भी पढ़ें- 


Himachal Next CM: क्या सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री? खुद दिया जवाब