शिमला: हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बीते दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं. कैबिनेट ने प्रदेश में 11 से 22 अगस्त तक स्कूलों को विद्यार्थियों के बंद रखने का फैसला लिया है. हालांकि शिक्षक नियमित रूप से स्कूल आएंगे.  


वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती को और बढ़ा दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक,  हिमाचल में अब बाहरी राज्यों से आने वाले हर व्यक्ति के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है. वहीं, अगर किसी के पास रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.


50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ ही बसों को होगा संचालन


इसके अलावा, बैठक में इस बात का भी फैसला लिया गया कि, राज्य में अब केवल 50 फीसदी सीटिंग क्षमता के साथ ही बसों को संचालन होगा. बता दें, सरकार ने 2 अगस्त से हिमाचल के 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर स्कूल बंद करने पड़ गए है.


राज्य में 2318 मामले हो चुके है एक्टिव


हिमाचल में पिछले 24 घन्टे में 419 मामले सामने आए है जो 100 तक पहुंच गए थे. जबकि 2318 मामले एक्टिव हो चुके हैं जो कुछ दिनों पहले तक 850 तक पहुंच गए थे. राज्य में इस बढ़ते आंकड़े को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंता जताई है. 


यह भी पढ़ें.


ओम प्रकाश राजभर ने की अखिलेश यादव और मायावती की तारीफ, CM योगी को लेकर कही ये बात


Flood in UP: यूपी में बाढ़-बारिश से हाहाकार, वायुसेना की ली जा रही मदद, ये जिले हैं सबसे ज्यादा प्रभावित