Himanta Biswa Sarma on Rahul Gandhi: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार (2 फरवरी) को दावा किया कि राज्य में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से इस्तेमाल किया गया बॉडी-डबल उनके द्वारा जनता के सामने मुद्दा उठाने के बाद चुपचाप गुवाहाटी से चला गया. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "हमने अपनी यात्रा के दौरान राहुल की ओर से इस्तेमाल किए गए बॉडी डबल की पहचान कर ली है. असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित यात्रा समाप्त होने के बाद मैं सार्वजनिक डोमेन के सामने तथ्य पेश करूंगा." 


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के मुताबिक असम में यात्रा के दौरान सांसद राहुल गांधी भीड़ का उत्साह नहीं बढ़ा रहे थे, बल्कि उनके बॉडी डबल लोगों के साथ चल रहे थे और उनका अभिवादन कर रहे थे. सरमा ने दावा किया, "मेरी तरप से मुद्दा उठाने के बाद सांसद राहुल गांधी का बॉडी डबल चुपचाप गुवाहाटी हवाई अड्डे से निकल गया और दिल्ली चला गया. वह व्यक्ति यात्रा के बाद के हिस्से में राहुल गांधी के साथ नहीं था.


राहुल गांधी के खिलाफ असम में मामला दर्ज


भारत जोड़ो न्याय यात्रा को स्थानीय प्रशासन की ओर से यातायात में व्यवधान का हवाला देते हुए गुवाहाटी शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद असम पुलिस ने कथित तौर पर भीड़ को हिंसा भड़काने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया. बाद में राहुल गांधी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली असम सरकार को उनके खिलाफ जितना संभव हो, उतने मामले दर्ज करने की चुनौती दी.


राहुल गांधी ने असम के सीएम पर निशाना साधा


सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि इसके बावजूद वह डरेंगे नहीं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिमंत बिस्वा सरमा को देश का सबसे भ्रष्ट सीएम कहा और उन पर जमीन और सुपारी कारोबार से संबंधित कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि हिमंत बिस्वा सरमा को यह धारणा कहां से मिली कि वह पुलिस में शिकायतें दर्ज करके मुझे डरा सकते हैं. जितने मामले दर्ज कर सकते हैं, दर्ज करें. मैं आपसे डरने वाला नहीं हूं, 25 मामले और दर्ज करें. मैं बीजेपी-आरएसएस से नहीं डरता.'


ये भी पढ़ें: 'विधानसभा में दिखेगी ताकत', रांची से हैदराबाद पहुंचे गठबंधन के विधायक, रवाना होने से पहले कहा- बिरयानी खाने जा रहे