Himanta Biswa Sarma Facebook Account: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार (09 जनवरी) को दावा किया कि पाकिस्तान के हैकर्स ने उनके फेसबुक अकाउंट को हैक करने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि ये कोशिश आज मंगलवार की शाम को की गई. उन्होंने ये भी कहा कि शुरुआती जांच में संकेत मिला है कि हैकर्स पाकिस्तान से काम कर रहे थे.


असम सीएम ने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “अज्ञात हैकरों ने आज शाम मेरे फेसबुक अकाउंट को हैक करने का प्रयास किया. प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि हैकर पाकिस्तान से काम कर रहा होगा. अपराधियों की पहचान करने के लिए जांच चल रही है.”


फर्जी वीडियो किया था उजागर


इससे पहले उन्होंने एक फर्जी वीडियो भी उजागर किया था जिसमें उनके भाषण को काट झांट करके दिखाया गया था. साथ ही उन्होंने गलत सूचना फैलाने वाले आपराधिक इरादों वाले ग्रुप पर चिंता व्यक्त की. इस बारे में भी हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर करते हुए कहा था कि फर्जी वीडियो के जरिए उनके भाषण को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश की गई.






उन्होंने कहा था, “खुद देखें कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते हैं, निहित समूह गलत सूचना और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने के इरादे से भाषण को कैसे विकृत करते हैं. कानून के लंबे हाथ इनको पकड़ लेंगे.”


असम के डीजीपी ने भी दी प्रतिक्रिया


असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह ने सरमा की शिकायत पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीआईडी एक आपराधिक मामला दर्ज करेगी और मामले की जांच करेगी. डीजीपी सिंह ने कहा, "सर, सीआईडी असम एक आपराधिक मामला दर्ज करेगी और इसके पीछे के लोगों की जांच करेगी."


ये भी पढ़ें: Exclusive: '...तो भारत कड़ा एक्शन लेगा', अजय बिसारिया ने बताई अभिनंदन की पाकिस्तान में क्रैश लैंडिंग के बाद की पूरी कहानी