Himanta Biswa Sarma on Nyay Patra: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार (5 अप्रैल) को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर जनता से कई बड़े वादे क‍िए हैं. कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्‍टो को 'न्याय पत्र 2024' का नाम दिया है ज‍िसके बाद बीजेपी पूरी तरह से हमलावर हो गई है. बीजेपी के सीन‍ियर नेता और असम के मुख्‍यमंत्री ह‍िमंत ब‍िस्‍व सरमा की भी 'न्याय पत्र 2024' में शाम‍िल वादों पर प्रत‍िक्र‍िया आई है. 


असम सीएम सरमा ने अपने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर पोस्‍ट शेयर करते हुए कांग्रेस पर न‍िशाना साधा है. उन्‍होंने कांग्रेस की ओर से जारी 'न्‍याय पत्र' का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि कांग्रेस ने अपने मेन‍िफेस्‍टो में एक चुनी हुई सरकार को हटाने से लेकर तीन तलाक को बहाल करने और ओपीएस पर यू टर्न लेने का वादा भी क‍िया है, लेक‍िन इसके किसी भी वादे पर कोई डिलीवरी डेट नहीं है. 


अमेर‍िका-थाईलैंड की फोटो शाम‍िल करने पर उठाए सवाल 


इसके अलावा न्‍याय पत्र में शाम‍िल की गईं वाटर मैनेजमेंट की फोटो को लेकर भी सवाल उठाए हैं. सीएम ने कहा क‍ि अमेरिका के न्‍यूयॉर्क की बफैलो रिवर और एनवायरमेंटल क्लीनलीनेस की फोटो थाईलैंड की है. इन फोटो को शाम‍िल कर कांग्रेस इसमें भारत को द‍िखा रही है. सरमा ने यह भी पूछा, ''क्या उन्होंने (कांग्रेस) अपने घोषणा पत्र को तैयार करने के लिए किसी विदेशी एजेंसी को नियुक्त किया है?






'कांग्रेस ने 55 साल के शासन में नहीं न‍िभाया एक वादा' 


उधर, बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सांसद सुधांशु त्र‍िवेदी ने भी कांग्रेस के मेनि‍फेस्‍टो पर हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ मोदी की गारंटी है और दूसरी तरफ झूठ का पुल‍िंदा है. उन्‍होंने कांग्रेस पर भ्रम पैदा करने वाला मेन‍िफेस्‍टो जारी करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कांग्रेस के 55 साल के शासन पर भी सवाल उठाए और कहा कि केंद्र में रहते हुए एक भी वादा पूरा करने की जरूरत महसूस नहीं की गई थी. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के न्याय-पत्र पर भड़की BJP! उठाए सवाल- अंदर तस्वीरें तो अमेरिका और थाईलैंड की हैं