Himanta Biswa Sarma on Rahul Gandhi: असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा बिस्वा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बार फिर तंज कसा. उन्होंने कहा कि गांधी वंशज की छवि महात्मा गांधी (Mahatama Gandhi) या सरदार पटेल की तरह होनी चाहिए न कि पूर्व इराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की. असम के मुख्यमंत्री ने चुनावी राज्य गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही.


राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के बारे में बोलते हुए असम के सीएम ने कहा कि इसके बारे में उनकी कोई राय नहीं है. असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "राहुल जी, आपका चेहरा ऐसा होना चाहिए कि लोग महात्मा गांधी और सरदार पटेल को देख सकें, लेकिन ऐसा नहीं जिसमें सद्दाम हुसैन दिखें." सीएम सरमा ने यह भी कहा, "गुजरात के लोगों ने मोदी जी को राष्ट्रीय स्तर पर भेजकर भारत के लोगों पर बहुत बड़ा उपकार किया है. 2022 के गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत का मतलब है कि मोदीजी फिर से 2024 में प्रधानमंत्री बनेंगे." 


राहुल गांधी पर पहले भी कस चुके हैं तंज


दरअसल, असम के मुख्यमंत्री ने हाल ही में हुए हिमाचल प्रदेश चुनावों में राहुल गांधी की गैरमौजूदगी को लेकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के एक दिन बाद ये बयान आया है. उन्होंने कहा, "चुनाव गुजरात में हैं, लेकिन वह (राहुल गांधी) दक्षिण में घूम रहे हैं. जब हिमाचल प्रदेश में चुनाव थे, तो वह केरल में थे.. वह ड्रेसिंग रूम से बाहर नहीं आना चाहते क्योंकि वह ऐसा नहीं करते." 


कब होगी गुजरात विधानसभा चुनाव में वोटिंग


बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) दो चरणों में होंगे और 182 सीटों पर मतदान होगा. पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा. दूसरे चरण में 5 दिसंबर को वोटिंग (Voting) होगी. गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election) के नतीजे 8 दिसंबर को जारी होंगे.


यह भी पढ़ेंः PM Modi Kashi Visit: 'ये भारत की प्राचीनता और गौरव का केंद्र', काशी तमिल संगमम के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी