मुंबई: पाकिस्तान में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ मुंबई में हिंदू धार्मिक संगठन ने पाकिस्तान के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया. मुंबई के घाटकोपर इलाके में सैकड़ों की संख्या में हिंदू देवी भक्तों ने मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीरें को पैरों तले कुचला.


दरअसल यह विरोध नवरात्रि के दौरान पाकिस्तान में मशहूर हिंदू देवी मंदिर 'हिंगलाज माता मंदिर' के तोड़े जाने के विरोध में था. समाजसेवी और आयोजक अनिल यादव ने बताया की, पाकिस्तान के बलूचिस्तान इलाके में शक्तिपीठ माने जाने वाली हिंगलाज माता मंदिर को नवरात्र के दौरान इस्लामिक कट्टरपंथियों ने तोड़ दिया था और वहां के स्थानीय हिंदुओं को पलायन करना पड़ा है.


प्रदर्शनकारियों ने की पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी


इसी का विरोध करने के लिए और भारत सरकार द्वारा पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की मदद के अपील के लिए यह प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की इमरान खान की तस्वीरों को पैरों तले कुचलते हुए हिंगलाज माता देवी के गीत गाए और भारत माता की जय के नारों के साथ कार्यक्रम का समापन किया.


प्रदर्शनकारी अमर पाठक ने कहा की, सैकड़ो लोगो ने सड़को पर खड़े होकर पाकिस्तान का विरोध किया और सामुहिक देवी गीत गाए. इस देवी गीत का मकशद है कि पाकिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों की रक्षा हिंगलाज देवी माँ करें और


आतंकियों से लड़ने की हिम्मत दे- देवी भक्त व प्रदर्शनकारी


अशोक यादव ने कहा की, भारत सरकार को पाकिस्तान उच्चायोग को तलब कर उन्हें आईना दिखाना चाहिए. आयोजक अनिल यादव ने स्पष्ट किया की, हमारे देवी-देवताओं का अपमान हुआ है उसके बावजूद हमने सबसे सहिष्णु समाज होने के कारण शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया.


यह प्रदर्शन किसी राजनैतिक दल से जुड़ा नहीं. कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदर्शन के दौरान सामाजिक दूरी , मास्क लगाकर मुंबई पुलिस व प्रशासन को पूरा सहयोग किया.


यह भी पढ़ें.


राजधानी दिल्ली में हवा की क्वालिटी बेहद गंभीर, कई इलाकों में एक्यूआई 400 के पार


राजधानी दिल्ली में हवा की क्वालिटी बेहद गंभीर, कई इलाकों में एक्यूआई 400 के पार