Vir Das Controversy: राइट विंग के विरोध के चलते बेंगलुरू में स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास का शो रद्द किए जाने के बाद अब गोवा में भी उनका विरोध हो रहा है. हिंदू जनजागृति समिति (HJS) ने शनिवार (12 नवंबर) को कहा कि वो तब तक वीर दास के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी जब तक कि वो अमेरिका में की गई अपनी भारत विरोधी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते.


समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि जहां कहीं भी दास के कार्यक्रम होंगे संगठन उनका विरोध करता रहेगा. स्टैंड-अप कॉमेडियन वीर दास ने पिछले साल अमेरिका में एक कविता 'मैं दो भारत से आता हूं' पढ़ी थी, जिस पर काफी विवाद हुआ था. वीर दास पर इस कविता के जरिए देश को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था.


वीर दास को माफी मांगनी चाहिए
इससे पहले हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों ने गुरुवार (10 नवंबर) को विरोध किया था, जिसके बाद अंतिम समय में बेंगलुरू में निर्धारित उनका शो रद्द कर दिया गया था. इन संगठनों ने आरोप लगाया गया था कि इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी. शिंदे ने कहा, "दास को अमेरिका में भारत के खिलाफ दिए अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. अगर हम उनके बयान का विरोध नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि उन्होंने जो कहा, हम उसका समर्थन करते हैं".


शिकायत दर्ज कराई
हिंदू जनजागृति समिति ने थाने में वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. ‘हिंदू जनजागृति समिति’ का मानना था कि ये हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है. वीर दास गुरुवार (10 नवंबर) को बेंगलुरु के मल्लेश्वरम के चौदिया मेमोरियल हॉल में अपने शो के लिए पूरी तरह से रेडी थे, लेकिन हिंदू जनजागृति समिति के विरोध की वजह से उनका ये शो कैंसिल करना पड़ गया. वैसे ये पहली बार नहीं कि वीर दास किसी कंट्रोवर्सी में फंसे हों, इससे पहले भी वीर अपने बयानों के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर आए हैं.


ये भी पढ़ें:


मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए Shah Rukh Khan, कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने पर एक घंटे तक हुई पूछताछ