गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में एक मुस्लिम युवक की कुछ युवकों ने कथित तौर पर सैलून ले जाकर जबरदस्ती दाढ़ी कटवा दी. पीड़ित युवक जफरुद्दीन  का दावा है कि उसके साथ बदसलूकी भी की गई. जफरुद्दीन ने कहा कि उसे पहले नाई की दुकान में ले गए. नाई ने उसकी दाढ़ी काटने ने मना कर दिया. उसके बाद असामाजिक तत्वों ने नाई ओर उसे बुरी तरह मारा और युवक को सीट पर बांध कर नाई से जबरदस्ती दाढ़ी को क्लीन शेव कराया. पीड़ित युवक मेवात के बादली गांव का रहने वाला है और वे गुरुग्राम मंडी सब्जी लेने आए थे.


जफरुद्दीन ने कहा कि उसने जबरदस्ती करने वाले युवकों को समझाने की भी कोशिश की. उन्होंने कहा, ''हम मुस्लिम हैं और हम दाढ़ी नहीं कटवाते हैं. धर्म इसकी इजाजत नहीं देता है. फिर भी वो नहीं माने, मारपीट की और दाढ़ी पर कैंची चला दी.'' युवक ने गुरुग्राम के सेक्टर 29 थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.


गुरुग्राम के डीसीपी सुमित कुहर ने कहा, ''31 जुलाई का मामला है. नाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया. गिरफ्तार लोग किसी संगठन से नहीं जुड़े हैं. ''





आपको बता दें कि गुरुग्राम में कुछ महीने पहले नमाज पढ़ने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. बाद में प्रशासन और सामाजिक संगठनों की कोशिश के बाद दो समुदायों के बीच विवाद सुलझाया गया.