मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली स्कॉर्पियो गाड़ी के मालिक हिरेन मनसुख की संदिग्ध मौत की जांच महाराष्ट्र एटीएस की तरफ से की जा रही है. इसके साथ ही, मुकेश अंबानी को धमकी देने के मामले की जांच में राज्य एटीएस करेगी. इधर, इस मामले को लेकर हिरेन मनसुख की तरफ से 2 मार्च को राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था.


हिरेन का पुलिस पर परेशान करने का आरोप


इस पत्र में हिरेन मनसुख ने लिखा कि उन्हें पुलिस और मीडिया की तरफ से परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि बार-बार के एक ही तरह का सवाल किया जा रहा था. उन्होंने आगे लिखा- “मुझे परेशान किया जा रहा था. बार-बार एक ही तरह का सवाल किया जा रहा था. मुझे परेशान किया जा रहा था जबकि मैं पहले ही बता चुका ता कि मेरी कार चोरी हुई थी. मुझे बिना बात परेशान किया जा रहा था.”


महाराष्ट्र एटीएस को सौंपी गई जांच


इधर, मुकेश अंबानी को धमकी मामले की जांच अब महाराष्ट्र एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) की तरफ से की जाएगी. पहले केवल मनसुख हिरेन की मौत की जांच ही महाराष्ट्र एटीएस को सौंपी गई थी. अब इन दोनों ही मामलों की जांच राज्य एटीएस करेगी. अंबानी के घर के पास पिछले दिनों एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी, जिसमें जिलेटिन की छड़ें थीं. इसके बाद शुक्रवार को गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन का शव बरामद हुआ. मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच भी महाराष्ट्र सरकार ने एटीएस को सौंप दी है.


इधर, मनसुख हिरेन की आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज आएगी, जिससे यह पता चल पाएगा कि आखिर किस तरह से मौत हुई है. मनसुख हिरेन का पोस्टमार्टम कलवा के छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में किया जा रहा है. यहां पर वीडिोय रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं थी. पुलिस के अनुरोध पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जा रही है. पोस्टमार्टम डॉक्टर्स विशेषज्ञों की टीम कर रही है, जिसमें डॉक्टरपैथोलॉजी डॉक्टरफोरेंसिक एक्सपर्ट शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को धमकी मामले की जांच करेगी महाराष्ट्र ATS, स्कॉर्पियो मालिक मनसुख हिरेन की आज आएगी पोस्टमार्टम रिपोर्ट