हिसार: हरियाणा के हिसार में देर रात एक युवक की रश ड्राइविंग की खामियाजा की भरपाई पांच लोगों को अपनी जान गवाकर करनी पड़ी. यहां करीब दो बजे जिंदल पुल पर तेज रफ्तार कार ने पुल के फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य 9 लोग घायल हो गए. मजदूरों की पहचान बिहार के खगड़िया निवासी भूषण, शंकर, गोवर्धन, विकास, सत्तन के रूप में हुई.


मजदूरों को कुचलने के बाद कार 70 फीट ऊंचे पुल से नीचे गिर गई. इस दौरान पुल पर आ रही एक और आर्टिका कार सड़क पर रखे तेल के ड्रमों और मशीन से टकरा गई. इसमें सवार एक युवक घायल हो गया. आपको बता दें कि पुल पर दो दिन से काम चल रहा है. काम दिन में होता है इसलिए सुबह जल्दी काम शुरू करने के लिए मजदूरों ने तेल के ड्रम मशीन में डालने के लिए लाकर रखे थे. इसके नजदीक ही मशीनें भी खड़ी थी. ये सभी मजदूर खाना खाने के बाद पुल पर बने फुटपाथ पर सो रहे थे. हिसार की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही I-20 कार अचानक असंतुलित होकर फुटपाथ पर चढ़कर मजदूरों को कुचलती हुई 70 फीट नीचे सड़क पर जा गिरी. इस हादसे में कार पूरी तरह डैमेज हो गई. इसके बाद दूसरी कार भी सड़क पर खड़े ड्रमों से टकराकर डैमेज हो गई.





हादसे की जानकारी लगते पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर घायलों को हॉस्पिटल भिजवाया. जिंदल पुल पर रंगाई का काम चल रहा है. इस काम में अधिकांश बिहार के मजदूर लगे थे. कहा जा रहा है अगर ये हादसा रात की जगह दिन के वक्त हुआ तो नीचे रोड पर भी लोगों का आवागमन ज्यादा हाने की वजह से इसमें बड़े पैमाने पर नुकसान हो सकता था.


यह भी देखें: