नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद जहां आम आदमी पार्टी हार को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है वहीं पार्टी के सांसद भगवंत मान ने आप के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल की आलोचना की और उनके इस रवैय पर सवाल उठाए हैं.


ईवीएम में गड़बड़ी से फोजने से फायदा ननहीं- भगवंत मान 
हार का ठिकरा ईवीएम पर फोड़ने को लेकर भगवंत मान ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है, बल्कि पार्टी को अपने अंदर झांकने की जरूरत है. भगवंत मान ने कहा, " ईवीएम में गड़बड़ी खोजने से कोई फायदा नहीं है. पार्टी नेतृत्व ने ऐतिहासिक भूल की है. हम सब को अपने अंदर झांकने की जरूरत है. पंजाब में बिना कप्तान चुने हमने चुनाव लड़ा. हमारी टीम मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह थी. "


पंजाब में लोग सीएम को लेकर कंफ्यूजन में थे- भगवंत मान
भगवंत मान पंजाब चुनाव में पार्टी की हार की वजह बताते हुए ट्रिब्यून अखबार से कहा, " हमने सीएम का उम्मीदार घोषित नहीं किया, उससे लोग कंफ्यूजन में थे. पंजाब में जरनैल सिंह को उतराना बड़ी गलती थी, इससे सीएम के चेहरे को लेकर कंफ्यूजन पैदा हो गया था.''


आपको बता दें कि भगवंत मान पंजाब में खुद को सीएम के उम्मीदवार के तौर पर पेश करते रहे लेकिन पार्टी ने उन्हें सीएम कैंडिडेट के तौर पर पेश नहीं किया गया. पंजाब में प्रचार के दौरान मनीष सिसोदिया ने तो यहां तक कहा था कि आप किसी को भी सीएम चुनें आप ये समझें कि केजरीवाल को पंजाब का सीएण चुन रहे हैं.


मनीष सिसोदिया ने ईवीएम को ठहराया हार का जिम्मेदार
दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, ''बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है. बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च नहीं की बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व आडवाणी जी ने किताब भी लिखी, इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे. ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है. लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते.''