Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने हिजबुल आतंकी यासिर भट्ट के पोस्टर लगाए हैं, जो लंबे समय से लापता है. दरअसल, यासिर भट्ट 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमले का आरोपी है. यासिर भट्ट जमानत पर बाहर था, लेकिन वो लापता हो गया है. ये जानकारी मिलने के बाद से ही इलाके में हाई अलर्ट है. 


असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विभीषण ने पोस्टर लगाते हुए आम नागरिकों से भी बात की. असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विभीषण ने नागरिकों से कहा कि अगर हिजबुल आतंकी यासिर भट्ट के संबंध में उन्हें कोई जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को खबर दें. वहीं लोगों से सतर्क रहने को भी कहा गया है.


क्या बोली पुलिस?


असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विभीषण ने न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) से कहा, 'यासिर भट्ट 2019 में जम्मू बस स्टैंड पर हुए ग्रेनेड हमले का आरोपी है. जमानत पर बाहर आने के बाद वो लापता है. श्रीनगर से लापता हुए यासिर भट्ट की तलाश में पोस्टर लगाए गए हैं. लोगों को भी पुलिस को सूचना देने को कहा है.'


ग्रेनेड अटैक से फैलाई दहशत


2019 के मार्च महीने में जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड अटैक किया गया था. इस ग्रेनेड हमले में एक नागरिक की जान गई थी, जबकि 28 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. हिजबुल आतंकी यासिर भट्ट इसी ग्रेनेड हमले का आरोपी था. हमले के समय वह नाबालिग था. 


सुरक्षा एजेंसियां भी हिजबुल आतंकी यासिर भट्ट के लापता होने से चौंकन्नी हो हो गई है. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस कड़ी में पुलिस ने पूरे जम्मू में यासिर की फोटो और उसके बारे में सूचना बताने वाले पोस्टर बांटे है. 


कैसे पकड़ा गया था यासिर भट्ट?


रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रेनेड अटैक के कुछ घंटों बाद ही सुरक्षाबलों ने यासिर को पकड़ लिया था. बताया गया कि हमले को अंजाम देने के लिए हिजबुल आतंकी एक दिन पहले ही घाटी से जम्मू आया और वो फिर वापस घाटी जा रहा था. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने उसे पकड़ लिया. 


ये भी पढ़ें: Shivraj Singh Chouhan: शकुनि, चौसर, चक्रव्यूह... शिवराज सिंह चौहान ने कुछ इस अंदाज में कसा राहुल गांधी पर तंज