अगरतला: बीजेपी शासित त्रिपुरा में संपर्क अभियान के तहत तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी आज से त्रिपुरा के दौरे पर हैं. अभिषेक बनर्जी के स्वागत के लिए अगरतला में बड़े-बड़े हॉर्डिंग्स लगाए गए थे. लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही कई हॉर्डिंग्स और बैनर फाड़ दिए गए. 


टीएमसी सदस्य प्रीतम सील ने इस कृत्य की निंदा की है और इसे 'लोकतंत्र का बलात्कार' कहा है. उन्होंने ट्वीट किया, "लोकतंत्र का बलात्कार. बीजेपी शासित त्रिपुरा में अभिषेक बनर्जी की यात्रा से पहले बीजेपी के गुंडों ने होर्डिंग्स फाड़ दिए. बीजेपी शासित राज्य भारत की बलात्कार राजधानी बन गया है. लोकतंत्र को भी नहीं छोड़ा जा रहा है."




अभिषेक बनर्जी अगरतला पहुंचे
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी सोमवार सुबह अगरतला पहुंच गए. अगरतला पहुंचने के तुरंत बाद वह लगभग 60 किमी दूर उदयपुर के प्रसिद्ध त्रिपुरेश्वरी मंदिर रवाना हुए. वह राज्य में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगे और बाद में कोलकाता रवाना होने से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे.


यहां प्रशांत किशोर के नेतृत्व में 23 सदस्यीय I-PAC टीम को 27 जुलाई तक 48 घंटे से अधिक समय तक नजरबंद रखा गया था. त्रिपुरा में बांग्ला भाषी आबादी को देखते हुए, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर-पूर्वी राज्य पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं. साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए I-PAC ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार के खिलाफ TMC को खड़ा कर दिया है.


ये भी पढ़ें-
राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं को कल सुबह नाश्ते पर बुलाया, 9:30 बजे कंस्टीट्यूशन क्लब में होगी बैठक


अकाली दल के कई पूर्व नेताओं ने थामा BJP का दामन, बीबी अमनजोत कौर रामूवालिया भी शामिल