Parliament Session: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं. शायद वे नहीं जानते कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं. हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है. उन्हें माफी मांगनी चाहिए.


गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष कहता है कि हिंदू हिंसा करते हैं, झूठ बोलते हैं और नफरत फैलाते हैं. उन्होंने कहा कि ये बोलकर राहुल गांधी ने करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए.


इस्लाम में अभय मुद्रा पर जानकारों से राय लें राहुल गांधी- अमित शाह


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस्लाम में अभय मुद्रा को लेकर इस्लाम के जानकारों का मत वो ले लें. गुरु नानक देव की अभय मुद्रा पर भी वो गुरद्वारा कमेटी से मत ले लें. अभय की बात करने वाले इन लोगों ने इमरजेंसी के दौर में पूरे देश को भयभीत किया. दिल्ली में दिन दहाड़े हजारों सिख साथियों की हत्या इमरजेंसी के दौरान हुई. अमित शाह ने आगे कहा नेता प्रतिपक्ष को अपने संबोधन को लेकर माफी मांगनी चाहिए.


 






नेता प्रतिपक्ष बार-बार नियम तोड़ रहे हैं- अमित शाह


इस बीच जब सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू डर, हिंसा और नफरत नहीं फैला सकता, लेकिन बीजेपी नफरत और हिंसा फैलाती है. उन्होंने आगे कहा कि कहां-कहां तक इन्होंने (बीजेपी) डर फैला दिया है. अयोध्या से शुरू करते हैं. ये कहते ही राहुल गांधी ने अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद से हाथ मिलाया. इस पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर से खड़े हुए और बोले कि नेता प्रतिपक्ष बार-बार तस्वीर दिखा कर नियमों को तोड़ रहे हैं. 


तस्वीर दिखा कर हिंदू धर्म का कर रहें अपमान- गृहमंत्री


इस दौरान अमित शाह ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आपातकाल में इन्होंने पूरे देश को भयभीत किया है. अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार सांसद के नियमों के अनदेखी कर रहे हैं. तस्वीर दिखा रहे हैं हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Ruckus in Rajya Sabha: राज्यसभा चेयरमैन कहते रहे-खरगे जी, खरगे जी, सदन में तेज आवाज में चिल्लाने लगे कांग्रेस अध्यक्ष- ये मनुवादी हैं, ये मनुवादी हैं