Amit shah Assam Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का असम दौरा आज से शुरू हो रहा है. दोनों नेता नॉर्थ ईस्ट में तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे. असम में अपने दौरे से पहले गृहमंत्री अमित शाह का गंगटोक में भी कार्यक्रम है. जहां वो राजभवन में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद मनन भवन, गंगटोक में सहकारी डेयरी कॉन्क्लेव 2022 कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. असम में शाह और नड्डा बीजेपी के नए पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. जिसे नॉर्थ-ईस्ट में बीजेपी का सबसे बड़ा ऑफिस बताया जा रहा है. 


क्या है दोनों नेताओं का कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक अमित शाह और नड्डा दोनों ही शुक्रवार शाम को गुवाहाटी पहुंचेंगे. जहां जेपी नड्डा कुछ बैठकों में शामिल होने के बाद शनिवार की शाम को वहां से रवाना होंगे, जबकि शाह कई आधिकारिक कार्यक्रमों के बाद रविवार की शाम को राज्य से रवाना होंगे. इस दौरे को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कालिता ने कहा कि “नड्डा और शाह शुक्रवार को शाम करीब चार बजे यहां पहुंचेंगे. इसके बाद वे पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे.” 


कालिता ने बताया कि शनिवार को दोनों नेता मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की मौजूदगी में बशिष्ठ चरियाली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर भाजपा के नए प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा, कार्यक्रम के बाद नेता खानपाड़ा में भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करेंगे. उम्मीद है कि इसमें 40 से 45 हजार बूथ कार्यकर्ता शामिल होंगे. अमित शाह रविवार की सुबह गुवाहाटी के असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज में होने वाली कई बैठकों में हिस्सा लेंगे. 


सूत्रों के मुताबिक अमित शाह अपने दौरे के आखिरी दिन पुलिस अधीक्षकों के एक सम्मेलन में भी हिस्सा ले सकते हैं. इसके लिए वो गोलाघाट जिले के दरगांव में पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज जा सकते हैं. 


आने वाले दिनों में इन राज्यों में रहेंगे शाह
बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था, जहां उन्होंने बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया. अब आने वाले दिनों में शाह कई राज्यों में जाने वाले हैं. असम के बाद अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार में मौजूद रहेंगे. जहां वो जेपी जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद 16 अक्टूबर को अमित शाह मध्य प्रदेश के ग्वालियर में होंगे. वहीं 18 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश, 20 अक्टूबर को गुजरात और 29 अक्टूबर को अमित शाह का पंजाब दौरा होगा. इसके बाद वो केरल भी जा सकते हैं. 


ये भी पढ़ें - 


'सब जानते हैं ED, CBI क्या कर रही हैं? पूरा देश डरा हुआ है', केंद्र पर कुछ यूं बरसे अशोक गहलोत


Global Recession: 2023 में एक तिहाई देशों को करना पड़ सकता है मंदी का सामना!