Amit Shah On Congress DMK: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति और कथित भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस और डीएमके पर निशाना साधा. उन्होंने रविवार (11 जून) को कांग्रेस (Congress) और डीएमके (DMK) को '2जी, 3जी, 4जी पार्टियां' करार देते हुए कहा कि तमिलनाडु में इन्हें उखाड़ फेंकने और धरती पुत्र को सत्ता देने का समय आ गया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) की तरफ से मोदी सरकार के पिछले 9 साल के कामों को लेकर पूछे गए सवाल पर भी उन्होंने पलटवार किया है. 


तमिलनाडु के लिए केंद्र की विशेष योजनाओं के बारे में बताने की मांग पर शाह ने उड्डयन, रेलवे और सड़क सहित राज्य के लिए नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की विभिन्न पहल के बारे में विस्तार से बताया. 


गृह मंत्री ने बताया 2जी-3जी-4जी का मतलब


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "कांग्रेस और डीएमके 2जी, 3जी, 4जी पार्टियां हैं. मैं 2जी (स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले) की बात नहीं कर रहा हूं. 2जी का मतलब दो पीढ़ी, 3जी का मतलब तीन पीढ़ी और 4जी का मतलब चार पीढ़ी हैं." शाह ने दोनों दलों पर निशाना साधते हुए कहा, "डीएमके दो पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रही है. करुणानिधि परिवार तीन पीढ़ियों से भ्रष्टाचार कर रहा है. वहीं, गांधी परिवार 4जी है जिसमें राहुल गांधी चौथी पीढ़ी हैं और चार पीढ़ियों से वे सत्ता का आनंद ले रहे हैं." 


"कांग्रेस-डीएमके ने अनुच्छेद 370 का विरोध किया"


उन्होंने कहा, "समय आ गया है कि 2जी, 3जी, 4जी को बाहर कर दिया जाए और तमिलनाडु की सत्ता धरती पुत्र को दी जाए." शाह ने जनता से पूछा कि अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए था या नहीं, और कश्मीर हमारा है या नहीं? उन्होंने कहा, "कांग्रेस और द्रमुक, दोनों ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद को रद्द करने का विरोध किया था." शाह ने कहा, "ये दोनों दल कांग्रेस और द्रमुक अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ थे." 


शाह का स्टालिन पर पलटवार 


उन्होंने डीएमके और कांग्रेस पर 2004 से 2014 तक 10 साल की अवधि के दौरान हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का भी आरोप लगाया. वहीं, मदुरै की स्थापना को लेकर स्टालिन की टिप्पणी के लिए पलटवार करते हुए शाह ने कहा, "जब डीएमके केंद्र में 18 साल सत्ता में थी, तब उसने तमिलनाडु में इसकी स्थापना के लिए कदम नहीं उठाए बल्कि केवल भ्रष्टाचार में डूबी रही."  


ये भी पढ़ें- 


BJP On Kejriwal: 'अगर केजरीवाल के पास 100 सिसोदिया हैं तो इसका मतलब...', दिल्ली के सीएम पर बीजेपी का पलटवार