Amit Shah On Interpol General Assembly: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली (Delhi) में 90वें इंटरपोल (Interpol) महासभा को संबोधित करते हुए आतंकवाद का जिक्र कर भारत के लक्ष्य पर बात की. उन्होंने कहा, आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और आतंकवाद छोटा या बड़ा नहीं होता. भारत का लक्ष्य आतंकवाद की कमर तोड़ना है. 


गृहमंत्री ने कहा, आतंकवाद मानव अधिकारों का सबसे बड़ा खतरा है और क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म (Cross Border Terrorism) से लड़ने के लिए इंटरपोल बहुत जरूरी है. अमित शाह बोले, साल 2023 में अगली 91वीं इंटरपोल जनरल असेंबली ऑस्ट्रिया (Austria) में आयोजित होगी साथ ही कहा कि आतंकवाद को राजनीतिक समस्या की तरह से नहीं देखना चहिए.


मेरी सलाह है उन देशों को जो... - अमित शाह


भारत सभी तरह के ग्लोबल टेररिज़्म (Global Terrorism) से लड़ने के लिए सभी के साथ खड़ा है हर मदद के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, मेरी सलाह है उन सभी देशों को जो इंटरपोल के सदस्य हैं. इन्हें रियल टाइम इनफार्मेशन शेयरिंग मेकेनिज्म (Real Time Information Sharing Mechanism) तैयार करना चाहिए.






अमित शाह आगे बोले, पिछले 100 सालों में इंटरपोल विश्व के 195 देशों का एक व्यापक और प्रभावी मंच बन गया है जो पूरे विश्व में अपराधों पर नकेल कसने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. भारत इंटरपोल के सबसे पुराने सदस्यों में से एक है. 


यह भी पढ़ें.


Andhra Pradesh: कस्टम ऑफिसर्स को मिली बड़ी कामयाबी, 100 लोगों की टीम ने मिलकर जब्त किया 13 किलो का सोना और बेहिसाब कैश