नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं है. मुसलमानों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. शाह ने ट्वीट कर कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सरकार विशेष व्यवस्था करेगी. एनआरसी से किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक को डरने की जरूरत नहीं है. कोई भी एनआरसी किसी भारतीय नागरिक को देश से बाहर नहीं कर सकती.


गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में मंत्रालय की तरफ से अल्पसंख्यकों खासतौर पर मुसलमानों के लिए विशेष व्यवस्था का ऐलान भी हो सकता है. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि "मैं पुनः स्पष्ट कर देता हूं कि NRC से किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक को डरने की ज़रूरत नहीं है, आपको कोई बाहर नहीं कर सकता.'' उन्होंने कहा, ''अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सरकार विशेष व्यवस्था करेगी क्योंकि विपक्ष ने उनमें भय फैलाया है. मगर जो घुसपैठिए हैं वो कोई भी हों उनको देश से जाना ही होगा.''


गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से यह बयान तब आया है जब देश भर में कई जगह पर मुसलमान नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. खासतौर पर दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट पास होने के बाद हिंसक प्रदर्शन ज्यादा हुए हैं.


यह भी पढ़ें-


पांच उपमुख्यमंत्रियों के बाद अब तीन राजधानियों का नया रिकॉर्ड बनाएंगे आंध्र के सीएम जगनमोहन रेड्डी


महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' पर संग्राम