UP Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान हो रहा है. ऐसे में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने यूपी में बुधवार (29 मई) को तीन जगहों पर जनसभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो गया. अमित शाह की तरफ से योगी को लेकर कही गई बातें अब चर्चा में हैं. 


दरअसल, देवरिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने मच्छर और माफिया का जिक्र करते हुए न सिर्फ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, बल्कि यूपी सरकार को भी सराहा. अमित शाह ने कहा कि एक समय पूरा यूपी माफिया और मच्छरों से घिरा हुआ था. हमारे योगी आदित्यनाथ ने मच्छर और माफिया दोनों का सफाया कर दिया. स्वच्छता कर के मच्छर को समाप्त किया और उनका एक स्टाइल है, जिससे उन्होंने माफियाओं को भी समाप्त कर दिया.


किसी माफिया में नहीं, गरीब की भूमि पर कब्जा करने की हिम्मत: अमित शाह 


वहीं, जब अमित शाह ने रॉबर्ट्सगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे तो यहां पर भी उन्होंने माफिया और मच्छर का जिक्र किया. ऐसे ही बलिया में उन्होंने कहा कि सपा के शासन में यूपी में माफिया राज था. आपने 2017 में बीजेपी सरकार बनाई, मोदी जी ने योगी जी को मुख्यमंत्री बनाया और योगी ​जी ने माफियाओं को सीधा कर दिया. अब किसी माफिया की हिम्मत नहीं है कि वो गरीब की भूमि पर कब्जा करे. बीजेपी ने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया से मुक्त किया.






यूपी की किन 13 सीटों पर होगी वोटिंग?


उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं, जिसमें से 67 सीटों पर चुनाव के छह चरण में मतदान हो चुके हैं. आखिरी चरण में लोग 13 सीटों पर वोट डालने वाले हैं. इन सीटों में महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं. इन सीटों पर कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है, जो वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: '4 जून को EVM पर फोड़ेंगे ठीकरा, फिर 6 को होंगे बैंकॉक रवाना', राहुल गांधी पर अमित शाह ने बोला हमला