नई दिल्लीः दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की उच्चस्तरीय बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. शाह ने हिंसा रोकने के लिए हर हाल में सख्ती और समझदारी से काम लेने को कहा. उन्होंने दिल्ली पुलिस को कई निर्देश जारी किए हैं. सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि गृहमंत्री अमित शाह की उच्चस्तरीय बैठक में कई फैसले लिए गए हैं. उन्होंने पुलिस को हिंसा फैलाने वाले संदिग्धों पर कड़ी नज़र रखने की सलाह दी है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों और सोशल साइट पर गृह मंत्रालय को कड़ी नज़र रखने की बात कही है.


पीस कमिटीयों के गठन का निर्देश


अमित शाह ने पीस कमिटीयों के गठन के निर्देश जारी किए हैं. पुलिस और लोकल MLA को आपस में बेहतर कोऑर्डिनेशन बनाने की बात सामने आ रही है. जनता के चुने प्रतिनिधि की सूचना के आधार पर पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और ड्रोन के जरिये कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं.


अर्धसैनिक बल बढ़ाए जाएंगे


गृहमंत्री ने हिंसा रोकने के लिए अर्धसैनिक बल बढ़ाए जाने की बात कही है. उनका कहना है कि पुलिस बल के सहयोग के लिए और अर्धसैनिक बल बढ़ाए जाएंगे. इसके साथ ही हिंसा और अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं.


असदुद्दीन ओवैसी बोले- गृह राज्य मंत्री हैदराबाद में मिठाई खाने के बजाए दिल्ली जाकर आग बुझाएं


दिल्ली हिंसा पर गृहमंत्री ने की हाई लेवल बैठक, एलजी, केजरीवाल और पुलिस कमिश्नर रहे मौजूद