नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में एक विद्युत संयंत्र के बॉयलर में विस्फोट होने के बाद बुधवार को राज्य सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. नेवेली बिजली संयंत्र में विस्फोट के चलते हुई जनहानि पर दुख प्रकट करते हुए शाह ने कहा कि सीआईएसएफ कर्मी राहत कार्य में सहायता करने के लिये मौके पर मौजूद हैं.


उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री कार्यालय, तमिलनाडु से बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. राहत कार्य में सहायता के लिये सीआईएसएफ कर्मी मौके पर मौजूद हैं.’’ उन्होंने घटना में घायल हुए लोगों शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की.


बॉयलर में विस्फोट होने 6 लोगों की मौत, जबकि 16 घायल हो गए


एनएलसी इंडिया के थर्मल संयंत्र में बुधवार को एक बॉयलर में विस्फोट हो जाने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 घायल हो गए. तमिलनाडु में बॉयलर विस्फोट में छह लोगों की मौत नेवेली (तमिलनाडु), एनएलसी इंडिया के थर्मल संयंत्र में बुधवार को एक बॉयलर में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए.


गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर घटना पर शोक जताया


गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर शोक जताया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी से बातचीत की है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. एनएलसी अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक तौर पर दो लोगों की मौत की जानकारी मिली थी लेकिन मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है.


उन्होंने कहा, ‘‘छह लोगों की मौत हो गई, 16 घायलों को चेन्नई के एक अस्पताल में ले जाया गया है.’’ मृतकों की उम्र 25 से 42 साल के बीच है और सभी अनुबंध पर काम करने वाले श्रमिक थे. अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक घायलों में वे शामिल हैं जो कम से कम 40 फीसदी तक झुलस गए हैं.






यह हादसा थर्मल बिजली स्टेशन-II (210 मेगावाटx7) की पांचवीं इकाई में आज सुबह उस समय हुआ जब श्रमिक काम शुरू करने की प्रक्रिया में थे. गृह मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘तमिलनाडु के नेवेली बिजली संयंत्र बॉयलर में विस्फोट से लोगों की मौत की खबर से दुखी हूं. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बातचीत की है और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. सीआईएसएफ पहले ही राहत कार्य में मदद के लिए वहां मौजूद है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.’’


यह भी पढ़ें.


Coronavirus: कोरोना संकट से जूझ रहे मुंबई शहर में 15 जुलाई तक धारा-144 लागू