नई दिल्ली: आज शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. हर कोई यह जानना चाहता है कि पीएम मोदी आज क्या बोलेंगे. हालांकि, चीन के साथ सीमा विवाद, कोरोना वायरस और रूस के साथ रक्षा सौदे को देखते हुए कई मायनों में पीएम मोदी का संबोधन महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में अमित शाह ने लिखा कि आप लोग आज शाम 4 बजे पीएम मोदी का संबोधन ज़रूर सुनें.


पीएम के संबोधन से पहले भारत सरकार ने चीन को सबक सिखाते हुए उसके 59 ऐप्स को देश में बैन किया है. वहीं, मोदी के देश के संबोधन से पहले आज सुबह से भारतीय सरज़मीं पर चीन के साथ सीमा पर गतिरोध कम करने के लिए बातचीत भी जारी है. कोरोना काल में इससे पहले पांच बार पीएम मोदी देश को संबोधित कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने 12 मई को राष्ट्र को संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. वहीं इससे पहले के अपने संबोधनों में पीएम ने लॉकडाउन के लागू करने और उसके विस्तार पर चर्चा की थी. लेकिन इस बार पीएम मोदी का संबोधन कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.





रविवार को पीएम मोदी ने की थी "मन की बात"


रविवार को प्रधानमंत्री ने अपने मासिक "मन की बात" संबोधन में चीन को करारा जवाब देने की बात कही थी. अपने इस संबोधन में भी मोदी ने कोरोना के खिलाफ लोगों को सावधानी बरतने को कहा था. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर देशवासियों को दो गज दूरी का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी थी.


यह भी पढ़ें- 


Video: डिप्टी मैनेजर को मास्क पहनने के लिए बोलना पड़ा भारी, दिव्यांग महिला को बुरी तरह पीटा


बिहार: शादी के दो दिन बाद दूल्हे की मौत, समारोह में शामिल हुए 95 लोग कोरोना पॉजिटिव