नई दिल्ली रेलवे स्टेशन आने वाले रेल यात्रियों के लिए ये सुकून देने वाली ख़बर है. आज से आईआरसीटीसी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक एग्जीक्यूटिव लाउंज की शुरुआत की है. इस लाउंज में यात्रियों के लिए एक शानदार रेस्टोरेंट भी है जिसमें ताज़े नाश्ते और भोजन की भी सुविधा दी गई है. ये लाउंज चौबीस घंटे खुला रहेगा. गुरुवार को हुए उद्घाटन के बाद अब आज शुक्रवार से ये आम यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगा. 


600 रूपए में सभी सुविधाएं


आज से शुरू रेलवे के शानदार एग्जीक्यूटिव लाउंज में आपको किसी बड़े होटल में आने का अनुभव होगा. हालाँकि यहाँ आपकी जेब पर कोई ख़ास भार नहीं पड़ेगा. इस लाउंज में 2 घंटे रुकने के साथ बाथरूम की सुविधा और भोजन मिलाकर कुल 600 रूपए देने होंगे. लेकिन अगर आप सभी सुविधाएँ नहीं लेना चाहते तो आप अपनी सुविधा अनुसार कम पैसे में इस लाउंज का इस्तेमाल कर सकते हैं. 


कोई एक या दो सुविधाएं भी चुन सकते हैं


यहां पहले एक घंटे रुकने के लिए 150 रूपए लगेंगे जबकि आगे के हर घंटे पर 99 रूपए देनें होंगे. यहाँ उपलब्ध वाश एंड चेंज रूम यानी बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए 200 रूपए लगेंगे जिसमें साफ़ टावेल, साबुन, डेंटल किट आदि सुविधाएँ मिलेंगी. यहाँ उपलब्ध नाश्ते और बूफ़े के लिए अलग से टोकन लेना होगा. 250 रूपए में वेज और 385 रूपए में नॉन वेज खाना मिलेगा. 


लाउंज में हैं कई ज़रूरी सुविधाएं


इस लाउंज में सबसे पहले एक खूबसूरत रिसेप्शन है. इसके बाद एक बड़ा हाल है जिसमें चार्जिंग प्वाइंट के साथ आरामदेह सिंगल सोफ़े हैं. इसके अलावा एक रेस्टिंग रूम है जिसमें आधुनिक और आरामदेह बेड लगाए गए हैं. यहाँ एक रेक्लाइनर रूम भी है जहां यात्रियों की थकावट उतारने के लिए विशेष डिज़ाइन के मसाज करने वाले सोफ़े लगे हैं. साथ में दो बड़े और आधुनिक ढंग के बाथरूम भी हैं जिनमें यात्रियों के लिए नहाने की भी सुविधा है. अलग से चेंजिंग रूम भी है. 


ख़ास है इस लाउंज का रेस्टोरेंट


इस एग्जीक्यूटिव लाउंज को ख़ास बनाता है इसका रेस्टोरेंट जो साइज़ में मुख्य हाल के बराबर है. यहाँ डिनर टेबल और खूबसूरत चेयर्स के साथ एक पारदर्शी काँच की दीवार वाला किचन भी है. यहाँ बूफ़े की भी सुविधा दी गई है. इस रेस्टोरेंट में यात्री जितनी चाहें चाय और कॉफ़ी ले सकते हैं अतिरिक्त चाय कॉफ़ी का कोई शुल्क नहीं लगेगा. इस वर्ल्ड क्लास एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्री ऑफ़िस का काम कर सकते हैं, आराम करने और सोने की सुविधा के साथ इसके खूबसूरत किचन से तैयार ताजे भोजन से यात्रियों को ख़ास सुकून मिलेगा.


Mumbai Flyover Collapses: मुंबई में मेट्रो का निर्माणाधीन पुल गिरा, 21 लोग घायल


Punjab News: नए कृषि कानूनों को लागू हुए आज पूरा हुआ एक साल, आम आदमी पार्टी विरोध में मनाएगी 'काला दिवस