abp news survey: पिछला साल देशवासियों के लिए बहुत ही उतार चढ़ाव वाला रहा. साल 2020 के जनवरी महीने में देश में पहली बार जानलेवा कोरोना वायरस ने दस्तक दी. इसके बाद मानो देश पर आफत टूट पड़ी. महामारी से निपटने के लिए मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में लॉकडाउन का एलान करना पड़ा. इस महामारी से देश क्या बल्कि पूरी दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लग गया और अर्थव्यवस्था गिर गई. हालांकि बाद में धीरे-धीरे ही सही लेकिन आम जिंदगी पटरी पर लौटी और देश में कई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ. इस खबर ने देशवासियों को कुछ हद तक राहत जरूर दी. अब कल से देश में टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है.


जिस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रही थी, उसी वक्त बिहार में विधानसभा चुनाव कराए गए, जहां बीजेपी ने जेडीयू के साथ मिलकर एक बार फिर सरकार बनाई. इसके कुछ ही दिन बाद किसानों ने नवंबर में दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन शुरू किया, जो आज 51वें दिन भी जारी है.


आपके चैनल ने एबीपी न्यूज़ ने कोरोना वायरस, वैक्सीन, बिहार चुनाव और किसान आंदोलन समेत अनेक मुद्दों को लेकर देश का मूड जानने के लिए सर्वे किया है. ये सर्वे आज शाम सात बजे से प्रसारित होगा.






  • कहां-कहां देख सकते हैं abp न्यूज़ का सर्वे


टीवी के साथ-साथ मोबाइल फोन और दूसरे तमाम प्लेटफॉर्म पर टेक्स्ट, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ABP न्यूज़ टीवी की लाइव स्ट्रीमिंग होगी. लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट और एप Hotstar पर भी आप सर्वे की लाइव कवरेज देख सकते हैं. इसके साथ ही आप यूट्यूब पर भी एबीपी न्यूज़ की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. आप अपने एंड्राएड या आईओएस स्मार्टफोन में ABP Live का एप इंस्टॉल करके लाइव टीवी के साथ-साथ सर्वे पर लिखी गई स्टोरी भी पढ़ सकते हैं.




इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हम आपको सर्वे से जुड़ी हर जानकारी देंगे.




यह भी पढ़ें-


Corona Vaccination: पीएम मोदी कल करेंगे दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत, ये बातें ध्यान में रखना बेहद जरूरी


जन्मदिन पर BSP सुप्रीमो मायावती का खुला एलान, यूपी और उत्तराखंड में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव