Anju In Pakistan: भारत की रहने वाली अंजू इन दिनों पाकिस्तान में है. वह अपने एक फेसबुक फ्रेंड से मिलने पड़ोसी मुल्क पहुंच गई. अंजू को लेकर तमाम तरह की खबरें सामने आ रही हैं. कहा जा रहा है कि जिस तरह सीमा हैदर भारत आई है उसी तरह भारत की अंजू पाकिस्तान पहुंची है.


लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. अंजू लीगल तरीके से पाक पहुंची है. चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आखिर अंजू पाकिस्तान पहुंची. 


राजस्थान की रहने वाली है अंजू 


अंजू राजस्थान की रहने वाली है. भिवाड़ी में उसका पूरा परिवार रहता है. उसके परिवार में पति और दो बच्चे हैं. इसमें एक 11 साल की लड़की और एक छोटा बेटा है. वह परिवार के बिना अपने बॉयफ्रेंड से मिलने पाक गई है.


अंजू कानूनी तौर पर पाकिस्तान के एक दूरदराज के गांव में पहुंची थी. 20 अगस्त को उसका वीजा समाप्त हो रहा है. जिससे मिलने वह पहुंची है उसका नाम नसरुल्ला है और उसकी उम्र 29 साल है. उसके पाकिस्तानी दोस्त ने दोनों के बीच प्रेम संबंध न होने का दावा किया है. 


फेसबुक पर बने थे दोस्त 


दरअसल, नसरुल्ला और अंजू 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने थे. नसरुल्ला ने पेशावर से लगभग 300 किलोमीटर दूर जिले के कुलशो गांव से फोन पर बताया कि अंजू पाकिस्तान की यात्रा पर है और हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है. वीजा खत्म होने के बाद वह 20 अगस्त को अपने देश वापस चली जाएंगी. 


पहली कही थी मंगनी की बात 


वहीं, बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले पाकिस्तान के रहने वाले नसरुल्लाह का कहना था कि अगले कुछ दिनों में अंजू और वह औपचारिक तरीके से मंगनी कर लेंगे और फिर दस-बारह दिन बाद अंजू वापस भारत चली जाएगी. इसके बाद वो दोबारा शादी के लिए पाकिस्तान आएगी.


नसरुल्ला ने यह भी कहा कि अंजू मेरे परिवार की अन्य महिला सदस्यों के साथ उनके घर के एक अलग कमरे में रह रही है. अंजू का वीजा केवल ऊपरी दीर के लिए वैध है. इसके अलावा वह कही नहीं जा सकती. 


पति को कही थी जयपुर जाने की बात 


अंजू अपने पति से जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकली थी. उसने पहले ही जाने की सारी तैयारी की हुई थी. फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से सगाई करने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई. उसने वाघा बॉर्डर पर सीमा पार करने से पहले वीडियो भी बनाया था. 


ये भी पढ़ें: 


मणिपुर पर चर्चा और संजय सिंह के निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में धरना जारी, गतिरोध तोड़ने के लिए राजनाथ सिंह ने विपक्षी नेताओं से की बात