Delhi Coaching Incident:दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के बेसमेंट में शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद पानी भरने की वजह से तीन छात्रों की मौत हो गई है. इस हादसे के बाद बीजेपी और आप दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. 


इसी बीच इस हादसे को लेकर चश्मदीद ने ABP न्यूज़ को बताया कि किस वजह से ये हादसा हुआ है. 


चश्मदीद ने किया बड़ा खुलासा 


इस हादसे को लेकर एक चश्मदीद ने बताया, ' राव IAS अकादमी के बेसमेंट में बायोमैट्रिक लगा हुआ है. बिना अंगूठा लाए, आप बाहर नहीं आ सकते हैं. इसी वजह से मुझे लगता है कि पानी की वजह से बायोमैट्रिक मशीन खराब हो गई थी और कोई भी बाहर नहीं निकल सका. चश्मदीद ने आगे कहा, 'इस हादसे के लिए प्रशासन जिम्मेदार है. यहां के मौजूदा विधायक और सांसद एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहते हैं.'


डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कही ये बात 


ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा, "हमने आपराधिक मामला दर्ज किया है. हमारी फोरेंसिक टीमें यहां हैं. फोरेंसिक साक्ष्य एकत्र करने की प्रक्रिया चल रही है. हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमें उचित जांच करनी चाहिए. हम एक मजबूत मामला दर्ज करने और सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है."


बीजेपी और आप ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप 


ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, "यह लो-लाइन एरिया है. इस लाइन से पानी बहता है. नाला या सीवर टूट गया है और पानी बेसमेंट में भर गया है. टीमें अपना काम कर रही हैं. भाजपा को भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने क्या किया. पिछले 15 सालों से वे पार्षद हैं, फिर भी नाला क्यों नहीं बनवाया. एक साल में सारे नाले नहीं बन सकते. राजनीति की कोई जरूरत नहीं है, अभी महत्वपूर्ण बच्चों की जान है."


इस घटना पर भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "यह बच्चे यहां अपना भविष्य सवांरने आए थे लेकिन दिल्ली की सरकार ने स्थानीय लोगों की एक नहीं सुनी. यहां के विधायक दुर्गेश पाठक से कहा जा रहा था कि वे नाले की सफाई करवाएं लेकिन इसे नहीं करवाया गया. बेसमेंट में पूरा पानी भर चुका है और अंदर के फर्नीचर तैर रहे हैं. इस मृत्यु की जिम्मेदार केजरीवाल सरकार है. एक शव बरामद हुए हैं लेकिन जो परिस्थिति है शायद और भी शव बरामद हो सकते हैं."


ये भी पढ़ें: दिल्ली: IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत, आतिशी बोलीं- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा