Amit Shah on Uttar Pradesh Seats: लोकसभा चुनाव के लिए चार चरणों की वोटिंग खत्म हो चुकी है. इस बीच न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि इस उत्तर प्रदेश में बीजेपी 80 में से कितनी सीटों पर जीत दर्ज करेगी. गृह मंत्री ने कहा, "हम उत्तर प्रदेश में सीटों में बढ़ोतरी करेंगे. अभी तीन चरणों का चुनाव बाकी है, लेकिन हमने पिछले चुनाव में 65 सीटें जीती थीं और हम उससे आगे बढ़ेंगे."


NDA के 400 पार वाले नारे पर क्या बोले अमित शाह?


एनडीए के 400 पार नारे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ''यह बहुत स्पष्ट रूप से बताया गया है कि अगर हमारा लक्ष्य आरक्षण हटाना होता, तो हमारे पास 10 साल के लिए बहुमत था, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया. जहां तक ​​मुसलमानों को आरक्षण देने की बात है तो मेरी अब भी राय है कि इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. यह संविधान की योजना नहीं है. भारतीय जनता पार्टी इससे सहमत नहीं है धर्म के आधार पर आरक्षण न दें."


गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "यह चुनाव मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का है. हमारे गठबंधन की स्ट्रेंथ भी बहुत अच्छी है."






विपक्ष ने 400 पार नारे का किया राजनीतिकरण


गृह मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि बीजेपी को चार चरणों के बाद 270 सीटें मिल रही हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ''मेरा मानना ​​है कि चुनाव और चुनाव के नतीजों का बहुत महत्व है, जो भी सरकार चुनी जाए, उसे देश के हर हिस्से से समर्थन मिलना चाहिए. मेरा मानना ​​है कि विपक्ष ने हमेशा की तरह हमारे 400 पार नारे का राजनीतिकरण करने की कोशिश की है, जो कि उनकी अदूरदर्शिता है."


ये भी पढ़ें : Mumbai Hoarding Collapse: मुंबई में कैसे लगी इतनी बड़ी होर्डिंग? कौन है मासूमों की मौत का जिम्मेदार? जानिए हर सवाल का जवाब