नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे धरने पर भी कातिल कोराना का असर दिखने लगा है. रविवार सुबह शाहीन बाग में सिर्फ दर्जनभर लोग ही मौजूद थे. सांकेतिक तौर पर वहां पड़े तख्तों पर महिलाओं ने अपनी चप्पलों को रखा हुआ है और कुछ महिलाएं धरने पर बैठी हैं. गौरतलब है कि जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की अपील की है. सुबह 7 बजे से शुरु हुआ जनता कर्फ्यू रात 9 बजे तक जारी रहेगा.


बोले शाहीनबाग के लोग, कोरोना से भी लड़ेगे-धरना भी चलेगा


शाहीन बाग में एबीपी न्यूज से बात करते हुए वहां के लोगों ने बताया कि उन्हें पता है कि कोरोना महामारी है. इसीलिए धरने पर वह पूरी सावधानियां बरत रहे हैं. इसके अलावा लोगों ने कहा कि हम कम से कम लोगों को धरने पर आने दे रहे हैं. लेकिन नागिरकता संशोधन कानून के खिलाफ हमारा धरना जारी रहेगा. शाहीन बाग में धरना स्थल कुल मिलाकर दर्जनभर लोग ही नजर आए.


वहीं धरना स्थल पर महिलाओं ने धरने को सांकेतिक रुप भी देने की कोशिश की है. जहां कुछ महिलाएं धरनेपर बैठी हैं तो वहां पड़े तख्तों पर सिर्फ महिलाओं की चप्पलें रख दी गई हैं. इस तरह से वहां के लोग शाहीन बाग में धरने को मजबूती देने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा वहां मौजूद लोगों ने बताया कि शाहीन बाग में जितने भी लोग मौजूद हैं सभी मास्क और सैनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं और पूरी सावधानियां बरत रहे हैं.


बाकी दिल्ली में पसरा हुआ है सन्नाटा


शाहीन बाग को छोड़कर पूरी दिल्ली में सन्नाटा पसरा हुआ है. दिल्ली के अंदर की सड़कों के साथ पास के राज्यों को जोड़ने वाले हाइवे भी खाली नजर आ रहे हैं. वहीं खान मार्केट समेत दिल्ली के कई बाजार भी जनता कर्फ्यू के दौरान बंद हैं. गौरतलब है कि रात 9 बजे तक कोरोना से बचाव को लोग प्रधानमंत्री की अपील के बाद घर पर रुके हुए हैं.


यहां पढ़ें


Janta Curfew Live Updates: जनता कर्फ्यू में दिल्ली पुलिस की अनोखी मुहिम- इंडिया गेट पर पहुंचे लोगों को दिए गुलाब 


Coronavirus: दुनिया भर में कोरोना से 13 हजार से ज्यादा मौत, इटली में कल 793 मरे