ह्यूस्टन: अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम लिए बगैर उनपर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद बौखलाए इमरान खान पर तंज कसते हुए कहा कि जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा, उन्हें आर्टिकल 370 से दिक्कत हो रही है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी कट्टरपंथ इस्लामिक आतंकवाद से साथ लड़ने की बात कही थी.


दुनिया जानती है कि ये कौन लोग हैं- मोदी


कार्यक्रम में पीएमम मोदी ने कहा, ‘’आर्टिकल 370 को निरस्त करने के भारत के फैसले से वे लोग (इमरान खान) भी परेशान हैं जो अपने ही देश को नहीं संभाल पा रहे.’’ पाकिस्तान का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘’ये वो लोग हैं जो अशांति चाहते हैं, आतंक के समर्थक है, आतंक को पालते पोसते हैं. उनकी पहचान आप भी अच्छी तरह जानते हैं. अमेरिका में 9:11 हो या मुम्बई में 26:11 उसके साजिशकर्ता कहां पाये जाते है?’’


पीएम मोदी ने कहा, ‘’अब समय आ गया है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.’’ मोदी के इतना कहते ही एनआरजी स्टेडियम में बैठे करीब 50 हजार लोगों ने तालियां बजाईं. उन्होंने आगे कहा, ‘’मैं कहना चाहूंगा कि राष्ट्रपति ट्रंप यहां आतंक के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं. आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में अमेरिका और इजरायल डटकर खड़े हैं.’’



अमेरिका: ह्यूस्टन में Howdy Modi के मंच से बोले पीएम मोदी- 'अबकी बार ट्रंप सरकार'


आर्टिकल 370 को हमने ‘फेयरवेल’ दे दिया- मोदी


जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के अपनी सरकार के फैसले पर पीएम मोदी ने कहा, ‘’देश के सामने 70 साल से एक बड़ी चुनौती थी जिसे कुछ दिन पहले भारत ने ‘फेयरवेल’ दे दिया है. हमने हाल ही में 370 को खत्म करके जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को वो हक और अधिकार दिलाए हैं, जो उन्हें पिछले 70 सालों से नहीं मिल रहे थे. हमारी सरकार ने 70 सालों से चला आ रहा आर्टिकल 370 खत्म किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘’अब भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वहीं अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं, वहां की महिलाओं-बच्चों-दलितों के साथ हो रहा भेदभाव खत्म हो गया है.”


कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद साथ लड़ेंगे- ट्रंप


इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस्लामी आतंकवाद का उल्लेख करते हुए सीमाओं की सुरक्षा को अमेरिका और भारत, दोनों के लिए महत्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा, ‘‘हम निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’’ ट्रंप ने यह भी कहा कि भारत और अमेरिका समझते हैं कि अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी सीमाओं की रक्षा करनी होगी. सीमा सुरक्षा भारत और अमेरिका दोनों के लिए महत्वपूर्ण है.


#HowdyModi: 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' से लेकर पाकिस्तान पर हमले तक, पढ़े पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें


इमरान खान भी करेंगे ट्रंप से मुलाकात


बता दें कि पीएम मोदी ने अमेरिका में पाकिस्तान पर ऐसे समय में हमला बोला है, जब  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मेलन में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे हैं. इमरान की भी ट्रंप से मुलाकात होने वाली हैं.