Jharkhand Congress MLAs Send Police Remind For 10 Days: शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा (Howrah) में भारी मात्रा में कैश (Huge Cash) सहित गिरफ्तार किए गए झारखंड कांग्रेस के विधायकों (Jharkhand Congress MLA) सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के बाद इन पांचों का मेडकल चेक अप करवाकर हावड़ा कोर्ट में पेश किया गया. हावड़ा कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए तीनों कांग्रेस विधायकों को 10 दिन की पुलिस रिमांड (Police Remind) पर भेज दिया है. कांग्रेस के विधायकों के खिलाफ हावड़ा के पंचाला थाना में आईपीसी की धारा 120 ए,  120 बी, 34 बी और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है इसके अलावा इन लोगों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का केस भी लगाया गया है.


झारखंड के कांग्रेस विधायकों की इस मामले में अब 10 अगस्त को अगली सुनवाई होगी. इस बीच 10 दिनों तक ये लोग पुलिस कस्टडी में रहेंगे और पुलिस इनसे पूछताछ करेगी. इसके पहले शनिवार को बंगाल के हावड़ा जिले में 3 कांग्रेस विधायकों जो कि झारखंड विधानसभा के सदस्य हैं उनकी गाड़ियों से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई थी. इस मामले में तीन विधायकों के साथ 5 लोगों को हावड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 


मामले की जांच कर रही है हावड़ा पुलिस
दरअसल पश्चिम बंगाल में 22 जुलाई से ही शिक्षक भर्ती मामले को लेकर लगातार छापेमारी चल रही है. ऐसे में हावड़ा के पंचला में तीन विधायकों के पास से भारी मात्रा में नकदी की बरामदगी ने पुलिस को संदेह को बढ़ा दिया और पुलिस ने इन तीनों विधायकों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 10 दिन की रिमांड पर भेजा है. वहीं कांग्रेस ने पूरे मामले को मीडिया में आने के बाद तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया है. जब इन विधायकों से पूछताछ की गई कि इतना पैसा लेकर वो लोग ककहां जा रहे थे तो उन्होंने बताया कि वो राज्य में जरूरतमंदों की खरीदारी के लिए कोलकाता आये थे. 


विवाद में आया हेमंत बिस्वा सरमा का नाम
झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) के तीन कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप (Congress MLA Rajesh Kachhap), नमन विक्सेल (Naman Viksel) और इरफान अंसारी (Irfan Ansari) की पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नकदी के साथ गिरफ्तार (Arrest) किए जाने के बाद सियासी गलियारों में एक नई अफवाह फैली. इस घटना से असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) का नाम जोड़ा गया. झारखंड में बेरमो विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के विधायक जयमंगल सिंह ने हावड़ा में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस के 3 विधायकों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि तीनों ने उन्हें गुवाहाटी ले जाने और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मिलने के लिए कोलकाता बुलाया था.


यह भी पढ़ेंः 
Patra Chawl Scam: 'आप उसे हरा नहीं सकते, जो कभी हार नहीं मानता', ED की हिरासत में लिए जाने के बाद संजय राउत का पहला रिएक्शन


Constitutional Republic: देश तभी आगे बढ़ेगा, जब नागरिकों को संविधान की परिकल्पना के बारे में पता होगा- CJI